Army Agniveer Result: Indian Army Agniveer रिजल्ट जारी, यहां से चेक करें

Army Agniveer Result: Indian Army Agniveer रिजल्ट जारी, यहां से चेक करें

इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती का रिजल्ट जारी कर दिया है इसके लिए परीक्षा 22 अप्रैल से 3 मई 2024 तक आयोजित की गई थी।

Army Agniveer Result

Army Agniveer Result

इंडियन आर्मी ने अग्निवीर भर्ती 2024 का परिणाम जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार अप्रैल 22 से मई 3, 2024 के बीच आयोजित कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (CEE) में शामिल हुए थे, वे अब अपने परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। 

परिणाम विभिन्न क्षेत्रीय भर्ती कार्यालयों (ARO) के अनुसार घोषित किए गए हैं। उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर के साथ चयन सूची में नाम चेक करने के लिए वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। चयनित उम्मीदवारों को आगे की चयन प्रक्रिया, जैसे कि शारीरिक परीक्षण, चिकित्सा परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।

कट-ऑफ मार्क्स और मेरिट लिस्ट भी जारी की गई है, जिससे उम्मीदवारों को अपने चयन की स्थिति का अंदाजा लग सकेगा। अधिक जानकारी और अपडेट के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित रूप से चेक करते रहने की सलाह दी जाती है।

इंडियन आर्मी अग्निवीर एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया है अग्निवीर जीडी की परीक्षा 22 अप्रैल से 3 मई तक आयोजित हुई थी इंडियन आर्मी अग्निवीर आर्मी का रिजल्ट 28 मई को जारी कर दिया है जिन उम्मीदवारों ने इंडियन आर्मी अग्निवीर एग्जाम दिया है वह अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन कॉमन लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है।

Army Agniveer Result

Army Agniveer Result जारी

आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 फरवरी से 22 मार्च तक आमंत्रित किए गए थे। इंडियन आर्मी अग्निवीर परीक्षा 22 अप्रैल से 3 मई तक पूरे देश में आयोजित की गई है इंडियन आर्मी अग्नि वीर परीक्षा में सबसे पहले राजस्थान रीजन का रिजल्ट जारी किया गया है अन्य राज्यों का रिजल्ट भी इसी सप्ताह जारी हो जाएगा उम्मीदवार इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट को समय-समय पर चेक करते रहें।

भारतीय सेना में सेना अग्निवीर जनरल ड्यूटी, तकनीकी शाखा, क्लर्क, ट्रेड्समैन, वूमेन मिलिट्री पुलिस, अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट सभी का रिजल्ट घोषित कर दिया है सभी अभ्यर्थी इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट 28 मई से जारी होना शुरू हो गए हैं जो उम्मीदवार इस रिजल्ट में पास हो गए हैं उन्हें अब अगले चरण फिजिकल टेस्ट की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।

Army Agniveer Result  चेक करने की प्रक्रिया

इंडियन आर्मी अग्निवीर आर्मी का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकते हैं सबसे पहले इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसके बाद होम पेज पर सीसीई रिजल्ट पर क्लिक करना है जिससे आपके सामने रिजल्ट पेज खुल जाएगा।

इसके बाद में आपको जिस एआरओ का रिजल्ट चेक करना है उसके रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें जिससे रिजल्ट की पीडीएफ आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगी फिर अभ्यर्थी इसमें अपना रोल नंबर चेक कर सकता है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख सकता है।

Army Agniveer Result Check

राजस्थान राज्य का आर्मी अग्निवीर रिजल्ट यहां देखें

https://www.joinindianarmy.nic.in/cee-result.htm

सभी राज्यों का आर्मी अग्निवीर रिजल्ट यहां देखें

https://www.joinindianarmy.nic.in/cee-result.htm

WhatsApp Group

Join Now

Telegram Group

Join Now

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT