UPSSSC Recruitment 2024: अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सैकड़ों पदों पर आनलाइन आवेदन शुरू, आवेदन की अंतिम तिथि


UPSSSC Recruitment 2024: अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सैकड़ों पदों पर आनलाइन आवेदन शुरू, सिर्फ इन अभ्यर्थियो को ही आवेदन का मौक़ा... 

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग कनिष्ठ विश्लेषक खाद्य के कुल 417 पदो पर विज्ञापन जारी किया गया था किन्तु आनलाइन आवेदन की लिंक एक्टिवेट नहीं हुई थी विज्ञापन मे कहा गया था कि 16 अप्रैल 2024 से इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया प्रारम्भ हो जायेगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 का स्कोर कार्ड होना जरूरी है अर्थात वे ही उम्मीदवार आवेदन के लिए पात्र हैं जिन्होने पीईटी 2023 की परीक्षा में शामिल हुए थे। 

क्या है पूरी खबर 

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग UPSSSC द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के आधार पर अब तक कुल 7388 पदो पर आवेदन मांगे गए हैं। ये सभी पद भिन्न भिन्न विभागों के हैं और अलग अलग विज्ञापन के तहत आवेदन लिए जा रहे हैं। जिनके लिए यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा समय समय पर अलग अलग विज्ञापन जारी किया गया था। कुछ पदो पर आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त हो चुकी है और कुछ पदों के लिए जल्द ही आवेदन प्रक्रिया प्रारम्भ हो जायेगी और कुछ पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। जिनमे कुल सात अलग अलग पद शामिल हैं इन पदों में आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट, सहायक स्टोर कीपर, सहायक लेखाकार व लेखा परीक्षक ,कनिष्ठ विश्लेषक (खाद्य), कनिष्ठ विश्लेषक (औषधि) ,मंडी परिषद सचिव श्रेणी 3 सहित कृषि प्राविधिक सहायक के पद शामिल हैं। जिसमें से आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट, सहायक स्टोर कीपर, सहायक लेखाकार व लेखा परीक्षक के पदो के लिए आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त हो चुकी है। कनिष्ठ विश्लेषक (खाद्य) के पदो पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। जबकि कनिष्ठ विश्लेषक (औषधि) ,मंडी परिषद सचिव श्रेणी 3 सहित कृषि प्राविधिक सहायक के पदों के लिए आवेदन जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी जिसके लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा तिथियां घोषित कर दी गई है। 

जानिए किस विभाग में कितने पद 

पद का नाम: आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट 1002 पद 

पद का नाम: सहायक स्टोर कीपर 200 पद 

पद का नाम: सहायक लेखाकार व लेखा परीक्षक - 1828 पद

उपर्युक्त पदों पर ऑनलाइन आवेदन लिए जा चुके हैं। 

पद का नाम: कनिष्ठ विश्लेषक (खाद्य) - 417 पद

पद का नाम: कनिष्ठ विश्लेषक (औषधि) - 361 पद

आनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि 18 अप्रैल 2024

आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 18 मई 2024

पद का नाम : मंडी परिषद सचिव श्रेणी 3 - 134 पद

आनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि 24 अप्रैल 2024

आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 24 मई 2024

 पद का नाम कृषि प्राविधिक सहायक भर्ती - 3446 पद 

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा प्राविधिक सहायक ग्रुप C मुख्य परीक्षा AGTA के कुल 3446 पदों के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 01 मई 2024 से उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। 

आवेदन शुल्क और उम्र सीमा 

उपर्युक्त सभी पदों पर आवेदन करने के लिए सिर्फ प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ही आवेदन के पात्र हैं 

ऑनलाइन आवेदन समाप्त होने के पश्चात उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा इन पदों पर शॉर्ट लिस्टिंग किया जाएगा शॉर्ट लिस्टिंग प्रक्रिया प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के आधार पर की जाएगी इसके पश्चात उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में भाग लेने की अनुमति मिलेगी जिन उम्मीदवारों का मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा वही उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में भाग लेने के लिए पात्र होंगे आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भी जमा करने होगा सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹25 निर्धारित किया गया है न्यूनतम उम्र सीमा 21 वर्ष एवं अधिकतम उम्र सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की गई है। 





Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT