UPSC Exam Calendar: UPSC ने 49 भर्तीयो का कैलेंडर जारी किया यहां से डाउनलोड करें

UPSC ने अपनी आने वाली सभी भर्तीयो का कैलेंडर जारी कर दिया है इसमें 49 भर्तीयो का कैलेंडर जारी हुआ है।

यूपीएससी (UPSC) का भर्ती कैलेंडर: 

यूपीएससी ने 49 भर्तियों का कैलेंडर जारी किया है, जिसमें विभिन्न पदों की भर्ती की तिथियां और प्रक्रिया का विस्तृत विवरण शामिल है। इस कैलेंडर के माध्यम से उम्मीदवार समय-समय पर भर्ती प्रक्रिया के लिए तैयारी कर सकते हैं।

विभिन्न पदों की भर्ती:

यूपीएससी के इस कैलेंडर के अनुसार, विभिन्न विभागों में अनेक पदों की भर्ती की जाएगी। इनमें सिविल सेवा, भारतीय वन सेवा, भारतीय अर्थव्यवस्था सेवा, भारतीय पुलिस सेवा, भारतीय खागोल विज्ञान सेवा, भारतीय नौसेना अकादमी, और अन्य विभिन्न परीक्षाएं शामिल हैं।

आवेदन प्रक्रिया:

उम्मीदवार ऑनलाइन या ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से अपने आवेदन को जमा कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि, परीक्षा की तिथि, और अन्य महत्वपूर्ण तिथियां भी कैलेंडर में उपलब्ध हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे कैलेंडर को ध्यान से पढ़ें और अपनी तैयारी को इसके अनुसार अनुकूलित करें।

यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन अन्य संघ लोक सेवा आयोग के द्वारा 2024 और 25 में होने वाली सभी भर्तीयो के लिए एग्जाम कैलेंडर जारी कर दिया है जो अभ्यर्थी यूपीएससी की भर्तियों में शामिल होना चाहते हैं वह अब अपना एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड करके उसे अनुसार अपनी तैयारी शुरू कर सकते हैं।

UPSC Exam Calendar

UPSC Exam Calendar

यूपीएससी द्वारा आधिकारिक तौर पर 25 अप्रैल को कैलेंडर जारी किया है इसमें भर्ती का नाम नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि अंतिम तिथि ऑनलाइन आवेदन की तिथि वह एग्जाम की तिथि बताई गई है जिससे यह पता चलता है कि भविष्य में कौन-कौन सी भर्तियां आयोजित करवाई जाएगी और किस समय आयोजित करवाई जाएगी।

संघ लोक सेवा आयोग के द्वारा साल 2025 में होने वाली भर्तियों के लिए भी कैलेंडर जारी कर दिया है अब अभ्यर्थी अपनी तैयारी इन भर्तीयो के कैलेंडर के अनुसार शुरू कर सकते हैं इसमें बड़ी भर्ती भी शामिल इसके अलावा भारतीय वन सेवा एनडीए सीडीएस की भर्ती शामिल है।

UPSC Exam Calendar: डाउनलोड करने की प्रक्रिया

संघ लोक सेवा आयोग एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड करने के लिए यहां पर अपने आप को नीचे 2024 और 2025 दोनों के लिए अलग-अलग पीडीएफ उपलब्ध करवा दी है इसे यहां से आप डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

UPSC Exam Calendar 2025 डाउनलोड 

https://drive.google.com/file/d/12xwzh2WZiREj86-_DKqYX-OfzBnPnQIH/view

UPSC Exam Calendar 2024 डाउनलोड

https://drive.google.com/file/d/1MRHrck_iZ8EUAbmblK9RhpzRqU2NlI1w/view

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT