UP Board 10th, 12th Result 2024: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के नतीजे जल्द, 25 अप्रैल से पहले घोषित होगा रिजल्ट


उत्तर प्रदेश बोर्ड से हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं में इस वर्ष 55 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने भाग लिया था। इन सभी स्टूडेंट्स को अब अपने बोर्ड रिजल्ट जारी होने का इंतजार है जो अब कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी बोर्ड 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा रिजल्ट 25 अप्रैल 2024 से पहले जारी किया जा सकता है। UPMSP की ओर से दोनों ही कक्षाओं का रिजल्ट बोर्ड अध्यक्ष के द्वारा एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी किया जा सकता है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिजल्ट जारी होते ही डायरेक्ट लिंक आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर एक्टिव हो जाएगा।

UP Board Class 10, 12 Result 2024: इन वेबसाइट से चेक कर सकेंगे रिजल्ट

 रिजल्ट जारी होते ही दोनों ही कक्षाओं के रिजल्ट का लिंक नीचे दी गई वेबसाइट पर एक्टिव हो जायेगा जहां पर आप रोल नंबर दर्ज करके नतीजे प्राप्त कर सकेंगे।

 बोर्ड की ओर से छात्रों एवं उनके अविभावकों को सलाह दी गई है कि वे किसी भी प्रकार से नंबर आदि बढ़वाने वाली कॉल्स का विश्वास न करें।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् (यूपी बोर्ड) ने यह घोषणा की है कि यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षाओं के नतीजे जल्द ही घोषित किए जाएंगे। अनुमान है कि रिजल्ट 25 अप्रैल से पहले घोषित किया जाएगा। इस घोषणा के बाद, छात्रों की उत्सुकता में वृद्धि हो गई है।

पिछले कुछ सप्ताह से, छात्र और अभिभावक रिजल्ट की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। यह समाचार उन्हें आशा देता है कि उनके परीक्षा परिणाम को जल्द ही घोषित किया जाएगा। यह घोषणा भी उन छात्रों को साहस देती है जो अपनी उत्तराधिकारी परीक्षाओं के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं।

यूपी बोर्ड के नतीजों के घोषणा होने के बाद, राज्य में हर कोने में उत्सव का माहौल है। छात्रों ने मेहनत और परिश्रम के साथ परीक्षा दी थी और अब उनका इंतजार खत्म होने वाला है। रिजल्ट की घोषणा से पहले ही, छात्रों की उत्सुकता और अध्ययन की भावना स्वायत्त हो रही है।

इस समाचार ने छात्रों को उत्साहित किया है और उनकी उत्सुकता को नई ऊंचाइयों तक ले जाने का संकेत दिया है। अब, उन्हें अपने आने वाले करियर की दिशा में आगे बढ़ने का समय मिलेगा।

UP Class 10, 12 Results 2024: दोनों कक्षाओं का एक साथ जारी होगा रिजल्ट

 यूपी बोर्ड की ओर से दोनों ही कक्षाओं (10th, 12th) का रिजल्ट एक साथ ही घोषित किया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र संबंधित कक्षा के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करके रोल नंबर दर्ज करेंगे। इस प्रकार से आपकी मार्कशीट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी।

UPMSP 10, 12th Result 2024: बोर्ड की ओर से क्या है जानकारी

 यूपी बोर्ड हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट रिजल्ट के लिए बोर्ड की ओर से अभी तक कोई भी ऑफिशियल जानकारी साझा नहीं की गई है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजल्ट इसी सप्ताह में घोषित हो सकते हैं।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT