UP Board Result 2024: खत्म होने वाला है यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट का इंतजार, UPMSP जल्द जारी करेगा नतीजे

उत्तर प्रदेश बोर्ड से हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं में भाग लेने वाले स्टूडेंट्स के लिए रिजल्ट घोषित किये जाने से संबंधित महत्वपूर्ण खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम तैयार किए जाने की प्रक्रिया अब अंतिम दौर में है। बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल के निर्देश पर क्षेत्रीय अपर सचिवों ने मूल्यांकन के दौरान परीक्षकों द्वारा स्टूडेंट्स को दिए गए अंकों का मिलान भी कर लिया गया है। अब बोर्ड की ओर से रिजल्ट अगले सप्ताह की शुरुआत में घोषित किया जा सकता है। रिजल्ट बोर्ड के अध्यक्ष द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषित किया जायेगा।

UPMSP Result 2024: रिजल्ट अगले सप्ताह

 UPMSP Result 2024: रिजल्ट अगले सप्ताह

यूपी बोर्ड की ओर से रिजल्ट अगले सप्ताह में कभी भी घोषित किया जा सकता है। रिजल्ट के लिए बोर्ड की ओर से तैयारियां पूरी की जा रही हैं।

UP Class 10, 12 Results 2024 Date: 55 लाख से अधिक स्टूडेंट्स का इंतजार होने वाला है खत्म

 इस वर्ष यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में 55 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था। अब इन सभी उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट घोषित किये जाने का इंतजार है जो जल्द ही खत्म होना वाला है।

UP Board UPMSP Result 2024 Date: स्टूडेंट्स एवं अविभावकों को बोर्ड ने किया आगाह

 बोर्ड की ओर से छात्रों और उनके अविभावकों को आगाह किया गया है कि वे किसी भी प्रकार के ऐसे कॉल का भरोसा न करें जिसमें नंबर बढ़वाने का झांसा दिया जा रहा हो। इससे आपको धनहानि हो सकती है।

UP Board Result 2024: रिजल्ट के साथ टॉपर्स लिस्ट भी होगी साझा

 रिजल्ट जारी होने के साथ ही बोर्ड अध्यक्ष के द्वारा दोनों कक्षाओं के टॉपर्स के नाम भी साझा किये जाएंगे। राज्यभर में टॉप करने वाले स्टूडेंट्स को एजुकेशन मिनिस्ट्री की ओर से सम्मानित किया जा सकता है।

UP Board Result 2024 Updates: इन स्टेप्स को फॉलो कर चेक किया जा सकेगा परिणाम

 रिजल्ट चेक करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

वेबसाइट के होम पेज पर आपको जिस कक्षा का रिजल्ट (10th या 12th) चेक करना है उस पर क्लिक करें।

अब आपको अपना रोल नंबर दर्ज करके सबमिट करना होगा।

इसके बाद आपका परिणाम स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

UP Board Result 2024 Date: रोल नंबर करना होगा दर्ज

 यूपी बोर्ड रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को रोल नंबर दर्ज करना होगा। इसलिए छात्र अभी से अपना रोल नंबर या एडमिट कार्ड ढूंढ़कर अपने पास रख लें।

UP Board 10th, 12th Result 2024: इन वेबसाइट्स पर एक्टिव होगा लिंक

 यूपी बोर्ड रिजल्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषित होते ही लिंक वेबसाइट पर एक्टिव हो जाएगा। आप नीचे दी गई किसी भी वेबसाइट पर जाकर परिणाम की जांच कर सकेंगे।

upmsp.edu.in

upmspresults.up.nic.in

upresults.nic.in

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT