UP Board Result 2024 (10th, 12th): यूपी बोर्ड के रिजल्ट (10वीं, 12वीं) परिणाम घोषित - अब चेक करें डायरेक्ट लिंक पर @upmsp.edu.in

 UP Board Result 2024 (10th, 12th): यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर घोषित होने जा रहे है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा हाल ही में 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया गया था जिसमें 55 लाख से अधिक छात्र एवं छात्राओं ने भाग लिया था।

लेकिन यूपी बोर्ड द्वारा 10वीं, 12वीं बोर्ड कॉपियों का मूल्यांकन समय से पहले भी सम्पन्न करा दिया गया है जिसके बाद रिजल्ट की घोषणा अब किसी भी समय की जा सकती है। ऐसे में यदि आप भी UP Board Result 2024 (10th, 12th) चेक करना चाहते है तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें। तो आइए जानते है..

ऐसे में चुनाव के कारण यूपी बोर्ड द्वारा 10वीं, 12वीं रिजल्ट की घोषणा किसी भी समय की जा सकती है। बता दें जो भी विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा में शामिल थे वह आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in या upmsp.up.nic.in पर अपनी नज़र बनाए रखें। इसके अलावा हमने नीचे डायरेक्ट लिंक उपलब्ध कराई है जिससे आप रिजल्ट को चेक कर सकते है।

 UP Board Result 2024 Website

upmsp.edu.in

upresults.nic.in.

Indiaresults.com

UP Board Passing Marks 2024 (10th, 12th)

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के प्रत्येक विषय में पास होने के लिए सभी विद्यार्थियों को 33 अंक हासिल करने होंगे। इसके अलावा एक या दो विषय में कम अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी कम्पार्टमेन्ट परीक्षा दे सकते है।

UP Board Result 2024 via SMS (10th, 12th)

टाइप करें UP10 <Space> Roll Number, UP12 <Space> Roll Number

फिर‌ मैसेज को 56263 नंबर पर भेज दें।

इसके थोड़ी देर बाद ही रिजल्ट आपके मोबाइल नंबर पर आ जाएगा।

UP Board Result 2024 (10th, 12th) – Step By Step

सभी को आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाना होगा।

यहां होमपेज पर “यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2024” लिंक मिलेगा जिसपर क्लिक करें।

फिर रोल नंबर एवं रोल कोड दर्ज करें।

अब सबमिट बटन पर क्लिक करें।

इस प्रक्रिया से आपके सामने रिजल्ट खुलकर आ जाएगा।

आज के इस लेख में हमने आपको Live UP Board Result 2024 (10th, 12th) के बारे में पूरी जानकारी दी है। आशा करते हैं आपको यह लेख काफी पसंद आया होगा, यदि इस लेख से आपको कुछ मदद मिली तो आप इसको अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ शेयर जरूर करें। साथ ही लाइक और कमेंट करना ना भूले।

यूपी बोर्ड ने 2024 के 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के परिणाम घोषित कर दिए हैं। छात्र अब अपने रिजल्ट की जांच डायरेक्ट लिंक पर देख सकते हैं, जो कि यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर उपलब्ध है। यह परिणाम छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे उनके भविष्य के पथ की दिशा निर्धारित होती है।

यूपी बोर्ड के इस वर्ष के परिणामों के साथ, छात्रों का उत्साह और उत्साह दोगुना हो रहा है। वे अपने परीक्षा परिणामों की जांच के लिए उत्सुक हैं, ताकि वे अपने प्रदर्शन की मान्यता और अपने उत्कृष्टता को साबित कर सकें। यह रिजल्ट उनके में से बहुत से छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है जो अपने भविष्य को बनाने के लिए अग्रसर हैं।

यूपी बोर्ड के इस साल के परिणाम दर्शाते हैं कि शिक्षा क्षेत्र में उत्कृष्टता की दिशा में एक बड़ा कदम बढ़ाया गया है। छात्रों की मेहनत और शिक्षा विभाग की उपयोगी पहलों ने इस परिणाम को संभव बनाया है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT