Railway Group D Vacancy: रेलवे ग्रुप डी भर्ती का 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

Railway Group D  की भर्ती के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, क्योंकि रेलवे भर्ती बोर्ड ने 10वीं कक्षा पास उम्मीदवारों के लिए नई भर्ती अधिसूचना जारी की है। यह अधिसूचना रेलवे ग्रुप डी के लिए है, जो कि एक महत्वपूर्ण नौकरी का माध्यम है। यह नोटिफिकेशन इच्छुक उम्मीदवारों को अपने सपनों की नौकरी की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम प्रदान करता है।

यह नई भर्ती अधिसूचना उम्मीदवारों को नौकरी के लिए आवेदन करने का अवसर देती है, जो रेलवे सेवा में करियर बनाने के इच्छुक हैं। यहाँ योग्यता, आयु सीमा, आवेदन की अंतिम तिथि, और आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज़ जैसी महत्वपूर्ण जानकारी शामिल है। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना की विस्तृत जानकारी प्राप्त करनी चाहिए।

इस अधिसूचना के साथ ही, रेलवे भर्ती बोर्ड ने उम्मीदवारों को विभिन्न पदों पर चयन के लिए एक व्यावसायिक परीक्षा के लिए तैयार रहने का सुझाव भी दिया है। यह नई भर्ती अधिसूचना गरीबी को कम करने और रेलवे सेवा में नौकरी प्राप्त करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर प्रदान करती है।

Railway Group D भर्ती का नोटिफिकेशन 10वीं पास के लिए जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फार्म 16 मई तक भरे जाएंगे।

Railway Group D भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए अंतिम तिथि 16 मई रखी गई है इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं यह भर्ती पुरुष और महिला दोनों के लिए निकाल गई है इस भर्ती के लिए दसवीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं ‌

Railway Group D Vacancy

Railway Group D Vacancy

Railway Group D भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग और अनारक्षित वर्ग के लिए ₹500 रखा गया है जबकि अन्य वर्गों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है।

Railway Group D भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी जिनको आयु सीमा में छूट प्राप्त है।

Railway Group D भर्ती शैक्षणिक योग्यता

आरआरबी रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके साथ ही किसी स्पोर्ट से संबंधित डिप्लोमा होना चाहिए।

Railway Group D भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा सबसे पहले तो आपको नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है और सभी जानकारी अच्छे से देख लेनी है।

इसके पश्चात आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है इसके पश्चात आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा यहां पर आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भर लेना है।

इसके पश्चात आपको अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड कर देने हैं और आवेदन शुल्क का भुगतान करके फाइनल सबमिट पर क्लिक कर देना है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT