CBSE Board Result 2024: 39 lakh से ज्यादा अभ्यर्थियो का इंतजार खत्म, आज शाम इतने बजे जारी होगा परिणाम

CBSE Board Result 2024: 39 lakh से ज्यादा अभ्यर्थियो का इंतजार खत्म, आज शाम इतने बजे जारी होगा परिणाम...

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई द्वारा कक्षा 10 वी और कक्षा 12 वी का परिणाम जल्द घोषित होने जा रहा है मीडिया रिपोर्ट की माने तो सीबीएसई किसी भी समय परिणाम घोषित करने जा रहा है। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई आधिकारिक वेबसाइट www.cbseresults.nic.in पर परिणाम घोषित करेगा। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई आधिकारिक वेबसाइट www.cbseresults.nic.in पर परिणाम घोषित करेगा। सीबीएसई बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होकर 13 मार्च को समाप्त हुई थी वही इंटरमीडिएट की परीक्षा 15 फरवरी से प्रारंभ होकर 02 अप्रैल तक समाप्त हुई थी। अधिकारियों ने बताया कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परिणाम एक साथ जारी होगा। 

कब ज़ारी होगा परिणाम

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई कक्षा 10 वी और कक्षा 12 वी की बोर्ड परीक्षा का परिणाम मई माह के पहले सप्ताह में जारी करेगा। उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन तेजी से कराया जा रहा है। कक्षा 10 वी की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य समाप्त हो चुका हैं और कक्षा 12 की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य अंतिम चरण में है क्यूंकि कक्षा 12 की परीक्षा देरी से समाप्त हुई थी जिसके चलते उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो मई माह के पहले सप्ताह में सीबीएसई बोर्ड दोनो कक्षाओं का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर देगा उम्मीदवार अपने रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की सहायता से अपना परिणाम देख सकते है। 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द जारी करेगा कक्षा 10 वी और कक्षा 12 वी का परिणाम

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड UP Board Result 2024 प्रयागराज द्वारा आयोजित कक्षा 10 वी और कक्षा 12 वी की बोर्ड परीक्षा 9 मार्च 2024 को समाप्त हो चुकी है। अब परीक्षा में शामिल उम्मीदवार को परिणाम जारी होने का बेसब्री से इंतजार है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो परिणाम 25 अप्रैल 2024 के पहले ही घोषित किए जायेंगे। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज ने परिणाम तैयार कराने का कार्य लगभग पूरा कर लिया है और अब मार्कशीट का मिलान कराया जा रहा है। जिस किसी परीक्षार्थी के अंक नहीं मिल रहे हैं उनके स्कूल से संपर्क करके जानकारी ली जा रही है। जैसे ही उत्तर पुस्तिका और मार्कशीट मिलान का कार्य पूरा होता है उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद अपने आधिकारिक वेबसाइट पर यूपी बोर्ड UP Board Result 2024 का परिणाम घोषित कर देगा। 

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT