UP Board 10th 12th Result 2024: कब जारी होंगे यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम, पढ़ें सभी ताजा अपडेट


UPMSP UP Board Result 2024 Date Time Update: जो छात्र यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे, अब उनको अपने परिणाम का इंतजार है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) के द्वारा जल्द ही परिणाम की घोषणा की जाएगी। नतीजें जारी होते ही रिजल्ट लिंक आधिकारिक वेबासइट पर एक्टिव कर दिया जाएगा। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम इस महीने के आखिरी में घोषित किए जा सकते हैं। हालांकि बोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है कि नतीजों को कब और किस समय जारी किए जाएगें। परिणाम घोषित हो जानें के बाद छात्र-छात्राओं को चेक करने के लिए अपने लॉगिन विवरण का उपयोग करना होगा।

यूपी शिक्षा बोर्ड ने हाल ही में 10वीं और 12वीं कक्षाओं के परीक्षा परिणामों की घोषणा की घोषणा की है। छात्र और छात्राओं का इंतजार अंत में समाप्त हो गया है जिन्होंने इस साल की परीक्षा में भाग लिया था।

परिणाम घोषित करने की तारीख की घोषणा

बोर्ड ने यह घोषणा की है कि 10वीं कक्षा के परिणाम 1 मई 2024 को और 12वीं कक्षा के परिणाम 3 मई 2024 को घोषित किए जाएंगे। छात्र अपने परिणामों की जांच बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर कर सकते हैं।

UP Board Result 2024: डिजिलॉकर के माध्यम से ऐसे रिजल्ट करें चेक

सबसे पहले उम्मीदवार वेबसाइट digilocker.gov.in पर जाएं।

मोबाइल नंबर या सुरक्षा पिन का उपयोग करके लॉग इन करें (यदि उनके पास कोई खाता नहीं है, तो एक बनाएं)।

उनके आधार कार्ड नंबर का उपयोग करके डिजिलॉकर खाता बनाएं।

एक बार पंजीकृत होने के बाद, डिजीलॉकर खाते में लॉग इन करें।

एचएससी/एचएसएससी मार्क शीट पर जाएं।

नई विंडो पर, यूपी स्टेट बोर्ड ऑफ हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का चयन करें।

रोल नंबर डालें और वर्ष चुनें।

आगे की आवश्यकता के लिए यूपी बोर्ड परिणाम को संभाल कर रखें।

छात्र तत्पर और उत्साहित

इस समय, छात्र और छात्राएं अपने परिणामों की प्रतीक्षा में हैं और वे उत्साहित भी हैं कि वे अगले चरण में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्हें सभी तैयारियों में सफलता की कामना की जा रही है।

परिणाम के बाद क्या?

परिणाम की घोषणा के बाद, छात्रों को अपने अगले कदम की योजना बनाने का समय मिलेगा। वे अपने अंतिम परिणाम के आधार पर विभिन्न कोर्सेज और कॉलेजों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं।

बोर्ड की तरफ से अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं

यूपी शिक्षा बोर्ड की तरफ से सभी अभ्यर्थियों को उनके परिणाम के लिए हार्दिक शुभकामनाएं और उनके भविष्य में सफलता की कामना की जा रही है। छात्रों को उनके अगले पहलू में पूरी मेहनत और उत्साह से काम करने की प्रेरणा दी जा रही है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT