Anganwadi Bharti: Anganwadi Bharti का 12वी पास के लिए 51400 पदों पर सभी जिलों में नोटिफिकेशन जारी

भारत सरकार ने Anganwadi Bharti में बड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के तहत, 12वीं कक्षा पास उम्मीदवारों के लिए कुल 24,000 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यह भर्ती देश के सभी जिलों में होगी।

Anganwadi Bharti के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। भर्ती के लिए योग्यता, आयु सीमा, और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी भी नोटिफिकेशन में उपलब्ध है।

इस भर्ती के माध्यम से, सरकार ने गरीबी के खिलाफ लड़ाई में मदद करने और समाज के सबसे निचले वर्गों को रोजगार प्रदान करने का प्रयास किया है। उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया में भाग लेने के लिए समय-समय पर आवेदन करने की सलाह दी जाती है।

Anganwadi Bharti का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आई है आंगनवाड़ी के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों से ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं नोटिफिकेशन सभी जिलों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए इच्छुक और योग्य व्यक्ति ऑनलाइन आवेदन 26 अप्रैल तक कर सकते हैं इस भर्ती के लिए योग्यता 12वीं पास रखी गई है इसके साथ ही भर्ती बिना परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी।

Anganwadi Bharti

Anganwadi Bharti

Anganwadi Bharti आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

Anganwadi Bharti आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा अधिकतम 35 वर्ष तक बीच रखी गई है आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी जिनको आयु सीमा में छूट प्राप्त है।

Anganwadi Bharti शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा उतना होना चाहिए इसके अलावा आवेदन करने वाला अभ्यर्थी स्थानीय निवासी होना चाहिए।

Anganwadi Bharti चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं करवाई जाएगी डायरेक्ट मेरिट के आधार पर 12वीं के प्रतिशत के आधार पर मेरिट सूची तैयार करके लिस्ट जारी की जाएगी।

Anganwadi Bharti आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा जिसके लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

अब आपको आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भरना है।

इसके पश्चात सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन का सुरक्षित प्रिंटआउट निकाल लेना है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT