हर्षदेव पांडे यूपी लोक सेवा आयोग UPPSC के नए परीक्षा नियंत्रक बने, अब बोर्ड के अध्यक्ष को भी हटाया गया जानिए मामला

 

हर्षदेव पांडे यूपी लोक सेवा आयोग UPPSC के नए परीक्षा नियंत्रक बने, अब बोर्ड के अध्यक्ष को भी हटाया गया जानिए मामला...

हर्ष देव पांडे परीक्षा नियंत्रक उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग UPPSC नियुक्त किए गए। हाल ही मे अजय कुमार तिवारी को RO ARO पेपर लीक के चलते परीक्षा नियंत्रक को पद से हटाया गया था। साथ में ही उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को भी यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में हटा दिया गया था और उनकी जगह पर नए अध्यक्ष की तैनाती भी कर दी गई थी किन्तु उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक को हटाने के बाद नए परीक्षा नियंत्रक की तैनाती नही हो सकी थी जिसके चलते पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया था जो की 17 मार्च 2024 को आयोजित होना था। हर्ष देव पांडे को परीक्षा नियंत्रक उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग UPPSC नियुक्त कर दिया गया है। 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक अजय कुमार तिवारी को उनके पद से हटाने के पश्चात अब आज़ उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को उनके पद से हटा दिया गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा 17 फ़रवरी और 18 फ़रवरी को आयोजित की गई थी 23 फरवरी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पेपर लीक के चलते परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया गया जिसके बाद से ही भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा पर गाज गिरना तय माना जा रहा था अब आज़ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा रेणुका मिश्रा को उनके पद से हटा दिया गया है और उन्हे प्रतीक्षारत रखा गया है इससे पहले उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 11 फरवरी 2024 को आयोजित हुई आरओ एआरओ प्रारंभिक परीक्षा को पेपर लीक के चलते रद्द करना पड़ा था और उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक को उनके पद से हटाया गया था। 

क्या है पूरी खबर

आरओ एआरओ प्रीलिम्स परीक्षा को रद्द कर दिया गया है उम्मीदवारों को अब नई तिथि का बेसब्री से इंतजार था अब उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक अजय कुमार तिवारी को उनके पद से हटा दिया गया है। 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग UPPSC द्वारा दिनांक 11 फरवरी 2024 को आयोजित की गई समीक्षा अधिकारी RO सहायक समीक्षा अधिकारी ARO प्रारंभिक परीक्षा 2023 के संबंध में शासन को संज्ञान में लाए गए तथ्यों एवं शिकायतों के दृष्टिगत परीक्षा की शुचिता एवं पारदर्शिता के उद्देश्य से यह निर्णय लिया गया है कि 11 फ़रवरी को आयोजित हुई आरओ एआरओ प्रीलिम्स परीक्षा को रद्द किया जाता है और इसका आयोजन छह महीने के अंदर कराया जाना सुनिश्चित हुआ है। 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने मांगा था साक्ष्य 

परीक्षा के संबंध में प्राप्त शिकायतों का शासन स्तर पर परीक्षण किया जाए सर्वसाधारण को यह सूचित किया जाता है कि इस परीक्षा के संबंध में किसी भी प्रकार की शिकायत अथवा इसकी शुचिता को प्रभावित करने वाले तथ्यों को संज्ञान में लाना चाहे तो वह अपना नाम तथा पूरा पता तथा साक्ष्यो सहित कार्मिक विभाग को आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध ईमेल आईडी पर भेज सकता है। 

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT