UPPCS 2024 Admit Card जारी इस Direct Link से करे डाउनलोड, इक्यावन जिलों में आयोजित होगी Prelims परीक्षा

UPPCS 2024 Admit Card जारी इस Direct Link से करे डाउनलोड, इक्यावन जिलों में आयोजित होगी Prelims परीक्षा...

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग UPPSC द्वारा पीसीएस 2024 प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 17 मार्च 2024 को किया जाना है ऐसे में परीक्षा में सिर्फ़ 10 दिन शेष है पीसीएस 2024 प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड का बेसब्री से इंतजार था। अब उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा पीसीएस के पदों की प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट किसी भी समय आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है प्रीलिम्स परीक्षा 17 मार्च 2024 को आयोजित होनी है। परीक्षा दो पालियों मे आयोजित होनी है सर्वर ठीक होने के बाद जल्द ही उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर एडमिट कार्ड डाउनलोड होने लगेगा। सभी के मोबाइल नंबर पर और ईमेल आईडी पर परीक्षा केंद्र का नाम और शहर के एसएमएस आने प्रारम्भ हो चुके हैं। बिना प्रवेश पत्र के अभ्यर्थी प्रारंभिक परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे। प्रवेश पत्र अधिकारिक वेबसाइट पर ही अपलोड किए जाएंगे और वहीं से उम्मीदवारों को डाउनलोड करना पड़ेगा डाक माध्यम से प्रवेश पत्र आयोग द्वारा नहीं भेजा जाएगा उम्मीदवारों को दिए गए मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर एसएमएस के जरिए भी सूचना दी जाएगी। कि आपकी परीक्षा किस केंद्र पर है और किस शहर में आयोजित होगी एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र का नाम परीक्षा की तिथि और किस समय परीक्षा आयोजित की जाएगी सब उपलब्ध होगा। 

UPPCS 2024 प्रारंभिक परीक्षा हो सकती है स्थगित

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग प्रयागराज द्वारा पीसीएस 2024 प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 17 मार्च 2024 को होना था। किंतु समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा 11 फरवरी 2024 को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की गई थी किंतु समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी प्रीलिम्स परीक्षा का पेपर लीक हो गया था जिसके पश्चात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा अधिकारी सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा को रद्द करने‌ की घोषणा कर दी और 6 माह में पुनः परीक्षा आयोजित करने का आदेश जारी किया अब उम्मीदवार पीसीएस 2024 प्रारंभिक परीक्षा को भी स्थगित करने की मांग कर रहे थे। हमारी टीम को मिली जानकारी के अनुसार पीसीएस 2024 प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित किया जा चुका है जल्द ही आधिकारिक नोटिस उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के अधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाएगी 2 जून 2024 को पीसीएस 2024 प्रारंभिक परीक्षा को पुनः आयोजित किया जा सकता है उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस का इंतजार करे। 

क्या है पूरी खबर 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा पीसीएस के 220 पदों के सापेक्ष प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 17 मार्च 2024 को होना है। UPPSC PCS 2024 PRELIMS ADMIT CARD आवेदन प्रक्रिया काफी दिन पहले ही पूरी की जा चुकी है उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड का इंतजार था उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार एडमिट कार्ड उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के अधिकारिक वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर जारी कर दिया जाएगा उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। UPPSC PCS 2024 PRELIMS ADMIT CARD एडमिट कार्ड में परीक्षा शहर का नाम , परीक्षा केंद्र का नाम, किस समय परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना है सभी जानकारी और जरूरी निर्देश दिए गए होगें। 

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT