TGT PGT मे आवेदन करने के लिए उम्र सीमा घटाई गई उच्च शिक्षा सेवा चयन आयोग ने बदले कई नियम, देखिए अपडेट

 


TGT PGT मे आवेदन करने के लिए उम्र सीमा घटाई गई उच्च शिक्षा सेवा चयन आयोग ने बदले कई नियम, देखिए अपडेट...

उत्तर प्रदेश अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय में अध्यापको की भर्ती और सेवा शर्तें नियमावली 2024 ज़ारी की गई है। शुरूआत में ही आयोग ने BED डिग्री धारकों को चौका दिया है। 

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग नियमावली
अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय और TGT PGT मे आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के अधिकतम उम्र सीमा में बदलाव हुआ है। 
पहले UP TGT/PGT में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र सीमा 21 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 60 वर्ष निर्धारित थी 

अब UP TGT/PGT में उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग नियमावली अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय में UP TGT/PGT में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र सीमा 21 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है। 

उत्तर प्रदेश में हजारों पदो पर चल रही आंगनवाड़ी भर्ती तुरन्त करे आवेदन 

उत्तर प्रदेश में आंगनवाड़ी के पदों पर बंपर भर्ती निकली है। कुल 23753 रिक्त पदो पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.upanganwadibharti.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। न्यूनतम और अधिकतम शैक्षिक योग्यता के आधार पर चयन किया जाएगा। हालांकि सोशल मीडिया पर खबरें वायरल हो रही है कि लिखित परीक्षा भी अब आंगनवाड़ी भर्ती मे आयोजित हों जाएगी। चयन प्रक्रिया में कोई लिखित परीक्षा आयोजित नही की जाएगी। 

आवेदन शुल्क और उम्र सीमा 

ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि 13 मार्च 2024

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 01 अप्रैल से 16 अप्रैल 2024 के मध्य विभिन्न जिलों में अलग अलग अंतिम तिथि निर्धारित हैं 

सामान्य वर्ग ओबीसी वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क शून्य रुपए निर्धारित किया गया है एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क शून्य रूपये निर्धारित किया गया है 

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की गई 


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT