UP SCHOLARSHIP CORRECTION: यूपी स्कॉलरशिप के लिए इस दिन तक कर सकेंगे करेक्शन, देखे किस दिन आएगी स्कॉलरशिप

 


UP SCHOLARSHIP CORRECTION: यूपी स्कॉलरशिप के लिए इस दिन तक कर सकेंगे करेक्शन, देखे किस दिन आएगी स्कॉलरशिप 
बी
यूपी स्कॉलरशिप स्टेट्स में देख सकते है बैंक में कोई दिक्कत है इसलिए ये फॉर्म बैंक से रिजेक्ट किया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा स्कॉलर शिप प्रत्येक वर्ष प्रदान की जाती है। छात्रवृत्ति फार्म में सुधार करने की अंतिम तिथि 15 फ़रवरी 2024 निर्धारित की गई थी और सुधार किए हुए आवेदन पत्र को संस्थान में जमा करने की अंतिम तिथि 18 फ़रवरी 2024 निर्धारित कि गई थी। अब उम्मीदवारों को छात्रवृत्ति का बेसब्री से इंतज़ार है हमारे टीम को मिली जानकारी के अनुसार 15 मार्च 2024 तक उम्मीदवारों के खाते में पैसे आने लगेगे। 

क्या है पूरी खबर UP SCHOLARSHIP STATUS LIVE

उत्तर प्रदेश सरकार प्रति वर्ष कक्षा 9 से लेकर उच्च कक्षा तक के छात्रों के लिए छात्रवृत्ति प्रदान करती है इसी क्रम में आवेदन फार्म की प्रक्रिया पूरी कर ली गई थी। और आवेदन करते समय कोई गलती किए थे तो सभी उम्मीदवारों का स्टेटस स्कॉलरशिप की आधिकारिक वेबसाइट पर शो होने लगा था उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर पासवर्ड और डेट ऑफ बर्थ के माध्यम से स्कॉलरशिप की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर दर्ज करते हुए अपना स्कॉलरशिप स्टेटस देख सकते थे अगर उनके स्कॉलरशिप स्टेटस में कोई गलती करंट स्टेटस में दिख रहा है तो तुरंत सुधार करने के लिए 12 फ़रवरी 2024 से 15 फ़रवरी 2024 के मध्य मौका दिया गया था। 

उत्तर प्रदेश समाज कल्याण विभाग द्वारा हर वर्ष कक्षा 9 से हायर एजुकेशन अर्थात बीए बीएससी बीकॉम ऑनर्स एमए एमएससी एमकॉम बीएड तक के छात्रों को स्कॉलरशिप प्रदान किया जाता है। पहले स्कॉलरशिप आवेदन की अंतिम तिथि 10 जनवरी 2024 थी जिसे पुनः बढ़ाकर 18 जनवरी 2024 तक कर दिया गया था। UP SCHOLARSHIP STATUS LIVE वही एससी और एसटी अर्थात अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2024 निर्धारित की गई है। 24 जनवरी तक आवेदन फार्म को जहां अभ्यर्थी अध्यनरत है वहां जमा करने की अंतिम तिथि निर्धारित थी आवेदन फार्म का फाइनल सबमिट करने के पश्चात प्रिंट आउट निकालकर उसे संस्थान में जमा करना होता है। UP SCHOLARSHIP STATUS LIVE उत्तर प्रदेश स्कॉलरशिप की आधिकारिक वेबसाइट का पता scholarship.nic.in है। स्कॉलरशिप फॉर्म संशोधन 12 से 15 फरवरी के बीच हुआ था उसके पहले सबका स्टेटस अपडेट हो गया था। 

क्या है महत्व पूर्ण तिथियां UP SCHOLARSHIP STATUS LIVE

ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ होने की तिथि 22 सितंबर 2023

ऑनलाइन आवेदन समाप्त होने की तिथि 18 जनवरी 2024

ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी इंस्टिट्यूट में सबमिट करने की अंतिम तिथि 24 जनवरी 2024

शिक्षण संस्थान से फॉर्म प्रमाणित होने की तिथि 28 जनवरी 2024

दोबारा करेक्शन करने की तिथि 12 फरवरी 2024 से 15 फरवरी 2024 के बीच 

आवेदन करने के पश्चात पुनः हार्ड कॉपी सबमिट करने की अंतिम तिथि 18 फरवरी 2024 

बैंक में पैसा आने की तिथि 15 मार्च 2024 तक

15 फ़रवरी 2024 तक जिन उम्मीदवारों ने स्कॉलरशिप फॉर्म अपने संस्थान में जमा किया था उनके खाते में पैसे आ जाएंगे करेक्शन की लिंक 28 जनवरी को ही एक्टिव हो जानी थी किंतु सरवर प्रॉब्लम के कारण लिंक एक्टिव नहीं हो सकी थी जो कि 12 फ़रवरी 2024 को एक्टिवेट की गई थी। उम्मीदवार अपने आवेदन फार्म में हुई गलतियों को सुधार कर सकते है। 







Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT