UKSSSC : उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सैकड़ों पदों पर जारी किया विज्ञापन, जानिए आवेदन से जुड़ी हर डीटेल्स

 

UKSSSC : उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह ग के सैकड़ों पदों पर जारी किया विज्ञापन, जानिए आवेदन से जुड़ी हर डीटेल्स...

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा समूह ग सीधी भर्ती के माध्यम से प्रसिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय उत्तराखंड के अन्तर्गत सहायक भण्डारी के रिक्त पदों पर चयन हेतु भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेगें ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 28 मार्च 2024 से प्रारम्भ होगी। 

महत्व पूर्ण तिथियां और आवेदन प्रक्रिया 

विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि 15 मार्च 2024

ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि 28 मार्च 2024

आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 17 अप्रैल 2024

ऑनलाइन आवेदन पत्र में संशोधन की तिथि 21 अप्रैल से 23 अप्रैल 2024 के मध्य

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा समूह ग सीधी भर्ती के माध्यम से प्रसिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय उत्तराखंड के अन्तर्गत सहायक भण्डारी के कुल 25 रिक्त पदों पर चयन हेतु भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते है। इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट www.ssc.uk.gov.in पर 17 अप्रैल 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

चयन प्रक्रिया और उम्र सीमा 

अभ्यर्थियों के चयन हेतु आयोग द्वारा वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा ऑफलाइन या ऑनलाइन सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा में कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे परीक्षा की अवधि दो घण्टे की होगी। परीक्षा की तिथि तथा समय आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर अलग से जल्द ही प्रकाशित की जाएगी

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 42 वर्ष निर्धारित की गई है हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतर उम्र सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की गई है। 

आवेदन शुल्क 

सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 300 रूपये निर्धारित की गई है। एससी एसटी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 150 रूपए निर्धारित की गई है। 


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT