SSC GD RE EXAM: कई अन्य केंद्रो की परीक्षा हुई रद्द, CR Region के इन केन्द्रों की परीक्षा 02 April को होगी आयोजित

 

SSC GD RE EXAM: कई अन्य केंद्रो की परीक्षा हुई रद्द, CR Region के इन केन्द्रों की परीक्षा 02 April को होगी आयोजित...

कर्मचारी चयन आयोग SSC द्वारा एसएससी जीडी के सम्बंध में नई सूचना जारी की गई है। एसएससी द्वारा जारी सूचना के अनुसार 81 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित हुईं ऑनलाइन परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। इनमें अधिकतर परीक्षा केंद्र CR Region केंद्रीय रीजन अर्थात उत्तर प्रदेश और बिहार के परीक्षा केंद्र शामिल हैं कानपुर और प्रयागराज के सैकड़ों केंद्रो पर परीक्षा रद्द की गई है।  SSC ने परीक्षा रद्द होने का कारण Tecnical Problem बताया है कर्मचारी चयन आयोग एसएससी द्वारा री एक्जाम की परीक्षा तिथि भी घोषित कर दी गई है एसएससी द्वारा रद्द हुई परीक्षा 30 मार्च 2024 को दुबारा आयोजित होगी 30 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए Admit Card अलग से एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के माध्यम से ऐडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। 

किन किन परीक्षा केंद्र और किस दिन की परीक्षा टेक्निकल प्रॉब्लम के कारण रद्द हुई है सारी जानकारी एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है उम्मीदवार वहां से जाकर डाउनलोड करके विवरण देख सकते हैं। 05 मार्च, 07 मार्च और 08 मार्च को कानपुर में आयोजित हुई दूसरी और चौथी पाली की परीक्षा को रद्द किया गया है। 

SSC GD 2024 RE EXAM NOTICE 

Note: Only those candidates who appeared earlier in the Computer Based Exam for Constable (GD) in Central Armed Police Forces (CAPFs), SSF and Rifleman (GD) in Assam Rifles Examination, 2024 conducted by the Commission from 20.02.2024 to 07.03.2024 will be permitted to appear in the re-examination.

Date of Re Exam - 30 March 2024

क्या है पूरी खबर

कर्मचारी चयन आयोग SSC द्वारा एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल 2024 की परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया था परीक्षाएं 20 फरवरी 2024 से सीबीटी मोड में प्रारंभ हुई थी जो की 7 मार्च 2024 तक आयोजित की गई हैं यह परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई है उम्मीदवारों को आंसर की का बेसब्री से इंतजार था अब कर्मचारी चयन आयोग एसएससी ने जीडी पदों के लिए लिखित परीक्षा का आंसर की का लिंक जारी कर दिया है उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट या नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से answer key डाउनलोड कर सकेंगे 

SSC GD CONSTABLE EXAM 2024  उम्र सीमा और महत्व पूर्ण तिथियां 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 23 वर्ष निर्धारित की गई थी हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की गई थी 

ऑनलाईन आवेदन प्रक्रिया 24 नवंबर 2023 से शुरू हुई थी 

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2023 निर्धारित थी 

ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 1 जनवरी 2024 निर्धारित थी 

4 जनवरी 2024 से 6 जनवरी 2024 के मध्य आवेदन पत्र में हुई गलतियों में सुधार कर सकते थे। 

20 फरवरी 2024 से इन पदों के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा प्रारंभ हुई थी 

विस्तृत एडमिट कार्ड उम्मीदवार की परीक्षा तिथि से 04 दिन पहले आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए गए थे। 

SSC GD CONSTABLE EXAM 2024 के लिए चयन प्रक्रिया (लिखित परीक्षा)

एसएससी जीडी के SSC GD CONSTABLE EXAM 2024 ANSWER KEY पहले चरण में कंप्यूटर आधारित एक परीक्षा अयोजित हुई फरवरी में आयोजित होने वाली इस परीक्षा में जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग के 20 प्रश्न जनरल नॉलेज एंड जनरल अवेयरनेस की 20 प्रश्न एलिमेंट्री मैथ के 20 प्रश्न और अंग्रेजी अथवा हिंदी में से किसी एक में आपको 20 प्रश्न से संबंधित प्रश्न पूछे गए थे। 


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT