BPSC TRE 3.0 Exam Cancelled News: बीपीएससी ने 15 March को आयोजित हुई परीक्षा की रद्द, अब April माह में इस दिन होंगी आयोजित

 

BPSC TRE 3.0 Exam Cancelled: बीपीएससी ने 15 March को आयोजित हुई परीक्षा की रद्द, अब April माह में इस दिन होंगी आयोजित...

दिनांक 15 मार्च 2024 को बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित अध्यापक भर्ती परीक्षा TRE 3.0 के प्रश्न पत्र के कथित रूप से लीक होने के सम्बंध में दिनांक 16 मार्च 2024 को आर्थिक एवं साइबर अपराध प्रभाग बिहार पटना द्वारा प्रतिवेदन उपलब्ध कराया गया उपलब्ध कराए गए प्रतिवेदन पर आयोग द्वारा की गई समीक्षा के क्रम में यह बात सामने आई है कि 15 मार्च 2024 को आयोजित परीक्षा प्रारम्भ होने के पूर्व प्रश्न पत्र लीक होने के सम्बंध में मानक साक्ष्य उक्त प्रतिवेदन मे उपलब्ध नहीं हैं। 

अभ्यर्थी एकत्रित होने एवं छापेमारी के क्रम में मोबाइल फ़ोन लैपटॉप प्रिंटर पेनड्राइव आदि बरामद होने की सूचना प्रतिवेदित की गई आयोग को प्रश्न पत्र लीक होने के सम्बंध में प्रथम सूचना दिनांक 15 मार्च 2024 को दोपहर 2 बजे तक उपलब्ध कराईं गई उसके पूर्व दोपहर 12 बजे पहली पाली की परीक्षा समाप्त हो चुकी थी और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2.30 पर शुरु हो गई थी। 

कथित प्रश्न पत्र लीक का मामला आर्थिक अपराध इकाई द्वारा जांच जारी है आयोग द्वारा ठोस साक्ष्य की मांग आर्थिक अपराध इकाई द्वारा की गई है। ठोस साक्ष्य एवं वांछित सुचना प्राप्त होने पर समीक्षा उपरान्त शिक्षक भर्ती तीसरे चरण परीक्षा TRE 3.0 हेतु दिनांक 15 मार्च 2024 को आयोजित परीक्षा के सम्बंध में आयोग द्वारा निर्णय लिया जाएगा। 

बिहार लोक सेवा आयोग BPSC द्वारा 15 मार्च 2024 को बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण BPSC TRE 3.0 की परीक्षा का आयोजन किया गया था। हालांकि बिहार लोक सेवा आयोग BPSC द्वारा 16 मार्च 2024 को आयोजित होने वाली परीक्षा को पहले ही स्थगित कर दिया था। बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण की परीक्षा शुरु होने से पहले  बिहार पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी। पुलिस ने एक बड़े सॉल्वर गैंग का खुलासा किया है इस गैंग के जरिए लगभग 300 अभ्यर्थी का प्रश्न पत्र सॉल्व कराने के प्लान था सॉल्वर गैंग को गिरफ्तार कर बिहार पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही थी। अब बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा नोटिस जारी कर कहा गया है कि पेपर शुरु होने से पहले पेपर लीक के कोई ठोस सबूत बिहार लोक सेवा आयोग को प्राप्त नहीं हुए हैं हालांकि अभी भी जांच चल रही है जांच पुरी होने के बाद ही बीपीएससी ठोस निर्णय लेगा। 

क्या है पूरी खबर

बिहार- शिक्षक नियुक्ति BPSC TRE 3.0 परीक्षा में गड़बड़ी, गड़बड़ी की शिकायत पर इओयू का एक्शन जारी। पटना हाजीपुर समेत कई जिलों में छापेमारी। गिरोह के कई सदस्यों को लेकर ईओ कर रही पूछताछ। शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के तीसरे चरण की प्रश्न पत्र लीक प्रश्न पत्र लीक होने को लेकर इओयू तैयार कर रही रिपोर्ट। राज्य सरकार के माध्यम से बीएससी को सौंपी जाएगी रिपोर्ट। रिपोर्ट मिलने के बाद परीक्षा को रद्द करने की हो सकती है कार्रवाई। इओयू के सहयोग से हजारीबाग में पकड़े गए 300 से अधिक परीक्षार्थी। इओयू ने झारखंड पुलिस को दिया था इनपुट।  

बीपीएससी BPSC द्वारा ज़ारी हों चुकी थी यह नोटिस 

बिहार लोक सेवा आयोग बीपीएससी द्वारा अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा TRE 3.0 के सम्बंध में सूचना जारी की गई है। बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा जारी सूचना के अनुसार अभ्यर्थी परीक्षा प्रारम्भ होने के 2 घण्टे पूर्व परीक्षा केंद्र पर पहुंचना सुनिश्चित करेंगे परीक्षा प्रारम्भ होने के 01 घण्टे पूर्व परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT