BPSC TRE 3.0 Exam Centre Name Out Direct Link: विस्तृत एडमिट कार्ड करे डाउनलोड, बिहार लोक सेवा आयोग ने किया ज़ारी

 

BPSC TRE 3.0 Exam Centre Name Out Direct Link: विस्तृत एडमिट कार्ड करे डाउनलोड, बिहार लोक सेवा आयोग ने किया ज़ारी...

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण की लिखित परीक्षा 15 मार्च 2024 को आयोजित होनी है जबकि 16 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। अब बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा परीक्षा केन्द्र के नाम सहित विस्तृत एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। 

BPSC TRE 3.0 Exam Centre Name Out Direct Link

onlinebpsc.bihar.gov.in/main/home

किस दिन परीक्षा हुई स्थगित 

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण की परीक्षा 15 मार्च और 16 मार्च 2024 को आयोजित होनी थी किन्तु अपरिहार्य कारणों के चलते 16 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था और आवेदन किए हुए उम्मीदवारों को नई परीक्षा तिथि का बेसब्री से इंतजार था हमारी टीम को मिली जानकारी के अनुसार और मीडिया रिपोर्ट की माने तो 16 मार्च को स्थगित परीक्षा अब 05 अप्रैल 2024 को आयोजित की जा सकती है जल्द ही बिहार लोक सेवा आयोग बीपीएससी परीक्षा तिथि को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर देगा हालांकि 15 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षा अपने तिथि और समय पर आयोजित होगी। 

बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण की परीक्षा का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक या वेबसाइट के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बिहार लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट का पता www.bpsc.bih.nic.in हैं। 

आवेदन किए हुए उम्मीदवार एडमिट कार्ड कर सकेगें डाउनलोड 

बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण की परीक्षा के संबन्ध में सूचना जारी की गई है बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा जारी सुचना के अनुसार दिनांक 7 मार्च 2024 से प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की प्रक्रिया प्रारंभ होगी अभ्यर्थी प्रवेश पत्र डाउनलोड करने से पहले पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ अपने डैशबोर्ड में लॉगिन के उपरांत अपलोड करेंगे एवं यदि किसी अभ्यर्थी के ऑनलाइन आवेदन में नाम पिता का नाम एवं माता के नाम में त्रुटि है तो प्रवेश पत्र डाउनलोड करने से पहले फोटोग्राफ अपलोड करते हुए अपना सही नाम, पिता का नाम , माता का नाम निर्धारित स्थान पर अंकित करेंगे उसके बाद ही प्रवेश पत्र डाउनलोड होगा डाउनलोड प्रवेश पत्र में परीक्षा केंद्र के कोड के रूप में दर्ज होगा जिसमें केंद्र कोड एवं जिला का नाम अंकित होगा। 

किस दिन की परीक्षा हुई स्थगित 

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा TRE 3.0 के सम्बंध में परीक्षा कार्यक्रम एवं आवश्यक सूचना जारी की गई है जारी सुचना के अनुसार अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा दिनांक 15 मार्च 2024 को दो पालियों मे तथा दिनांक 16 मार्च 2024 को एकल पाली में बिहार राज्य में अवस्थित 29 जिलों के विभिन्न परीक्षा केंद्र पर आयोजित की जानी थी किन्तु 16 मार्च की परीक्षा को बाद में स्थगित कर दिया गया था। 


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT