BPSC TRE 3.0 Exam Cancelled: 15 March को आयोजित होने वाली परीक्षा हुई रद्द, बीपीएससी ने जारी किया यह नोटिस

 

BPSC TRE 3.0 Exam Cancelled: 15 March को आयोजित होने वाली परीक्षा हुई रद्द, बीपीएससी ने जारी किया यह नोटिस...

बिहार लोक सेवा आयोग बीपीएससी द्वारा अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा TRE 3.0 के सम्बंध में सूचना जारी की गई है। बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा जारी सूचना के अनुसार अभ्यर्थी परीक्षा प्रारम्भ होने के 2 घण्टे पूर्व परीक्षा केंद्र पर पहुंचना सुनिश्चित करेंगे परीक्षा प्रारम्भ होने के 01 घण्टे पूर्व परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी इस सम्बंध में प्रवेश पत्र पर अंकित आवश्यक दिशा निर्देश को उम्मीदवार ध्यान से पढ़ेंगे और उसका अक्षरशः अनुपालन करे। इस परीक्षा में उम्मीदवारों को औपबंधिक रुप से प्रवेश की अनुमति दी गई है। उम्मीदवारों को निर्गत प्रवेश पत्र में यह स्पष्ट रुप से अंकित किया गया है उनकी पात्रता के संबंध में ऑनलाइन आवेदन मे किए गए प्रविष्टि में अंकित तथ्यो के आधार पर विधिवत जांच के पश्चात् उनके अभ्यर्थिता पर आयोग द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाएगा। सोशल मीडिया पर खबरें वायरल हो रही है कि बीपीएससी द्वारा 15 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षा को रद्द कर दिया गया है किन्तु हमारी टीम इस बात की पुष्टि नहीं करती है और न ही बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा ऐसी कोई आधिकारिक नोटिस जारी की गई है। इससे पहले बीपीएससी द्वारा 16 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया था। 

बीपीएससी द्वारा जारी हुआ एडमिट कार्ड 

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा के सम्बंध में जारी सूचना के अनुसार अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा के लिए दिनांक 07 मार्च 2024 से प्रवेश पत्र ई एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया प्रारम्भ है दिनांक 15 मार्च 2024 को आयोजित होने वाली (वर्ग 1 से 5 एवं वर्ग 6 से 8 ) परीक्षा के अभ्यर्थियों को आवंटित परीक्षा केंद्र के सम्बंध में विस्तृत जानकारी दिनांक 12 मार्च 2024 से उपलब्ध है जिसे आपने डैश बोर्ड मे लॉगिन करके देखा जा सकता हैं। अभ्यर्थियों को परीक्षा प्रारम्भ होने के 01 घंटा पूर्व तक ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी अर्थात् परीक्षा प्रारम्भ होने के 01 घंटा पूर्व ही प्रवेश बंद हो जाएगा और परीक्षा अवधि के समाप्ति के पश्चात ओएमआर आंसर शीट को शील बंद लिफाफे में पैक कराने के बाद ही अभ्यर्थी परीक्षा कक्ष छोड़ेंगे। 

इस दिन की परीक्षा हुई स्थगित 

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण की परीक्षा 15 मार्च और 16 मार्च 2024 को आयोजित होनी थी किन्तु अपरिहार्य कारणों के चलते 16 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था और आवेदन किए हुए उम्मीदवारों को नई परीक्षा तिथि का बेसब्री से इंतजार था हमारी टीम को मिली जानकारी के अनुसार और मीडिया रिपोर्ट की माने तो 16 मार्च को स्थगित परीक्षा अब 05 अप्रैल 2024 को आयोजित की जा सकती है जल्द ही बिहार लोक सेवा आयोग बीपीएससी परीक्षा तिथि को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर देगा हालांकि 15 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षा अपने तिथि और समय पर आयोजित होगी। 

क्या है पूरी खबर 

बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण की परीक्षा का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक या वेबसाइट के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बिहार लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट का पता www.bpsc.bih.nic.in हैं। 

बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण की परीक्षा के संबन्ध में सूचना जारी की गई है बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा जारी सुचना के अनुसार दिनांक 7 मार्च 2024 से प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की प्रक्रिया प्रारंभ होगी अभ्यर्थी प्रवेश पत्र डाउनलोड करने से पहले पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ अपने डैशबोर्ड में लॉगिन के उपरांत अपलोड करेंगे एवं यदि किसी अभ्यर्थी के ऑनलाइन आवेदन में नाम पिता का नाम एवं माता के नाम में त्रुटि है तो प्रवेश पत्र डाउनलोड करने से पहले फोटोग्राफ अपलोड करते हुए अपना सही नाम, पिता का नाम , माता का नाम निर्धारित स्थान पर अंकित करेंगे उसके बाद ही प्रवेश पत्र डाउनलोड होगा डाउनलोड प्रवेश पत्र में परीक्षा केंद्र के कोड के रूप में दर्ज होगा जिसमें केंद्र कोड एवं जिला का नाम अंकित होगा। 

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT