BPSC TRE 3.0 Admit card download link: 15 March को आयोजित होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी


 BPSC TRE 3.0 Admit card download link: 15 March को आयोजित होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी...

बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण की परीक्षा का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक या वेबसाइट के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बिहार लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट का पता www.bpsc.bih.nic.in हैं। 

Direct Link to Download Admit card 

https://onlinebpsc.bihar.gov.in/main/home

बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण की परीक्षा के संबन्ध में सूचना जारी की गई है बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा जारी सुचना के अनुसार दिनांक 7 मार्च 2024 से प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की प्रक्रिया प्रारंभ होगी अभ्यर्थी प्रवेश पत्र डाउनलोड करने से पहले पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ अपने डैशबोर्ड में लॉगिन के उपरांत अपलोड करेंगे एवं यदि किसी अभ्यर्थी के ऑनलाइन आवेदन में नाम पिता का नाम एवं माता के नाम में त्रुटि है तो प्रवेश पत्र डाउनलोड करने से पहले फोटोग्राफ अपलोड करते हुए अपना सही नाम, पिता का नाम , माता का नाम निर्धारित स्थान पर अंकित करेंगे उसके बाद ही प्रवेश पत्र डाउनलोड होगा डाउनलोड प्रवेश पत्र में परीक्षा केंद्र के कोड के रूप में दर्ज होगा जिसमें केंद्र कोड एवं जिला का नाम अंकित होगा। 

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा TRE 3.0 के सम्बंध में परीक्षा कार्यक्रम एवं आवश्यक सूचना जारी की गई है जारी सुचना के अनुसार अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा दिनांक 15 मार्च 2024 को दो पालियों मे तथा दिनांक 16 मार्च 2024 को एकल पाली में बिहार राज्य में अवस्थित 29 जिलों के विभिन्न परीक्षा केंद्र पर आयोजित की जाएगी 

बिहार स्कूल टीचर TRE 3 की परीक्षा 15-16 मार्च को होगी 

प्रवेश पत्र 07 मार्च 2024 को बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होंगे 

अगर आवेदन में नाम, पिता का नाम, माता का नाम कोई त्रुटि है तो 07 मार्च को प्रवेश पत्र में फोटो अपलोड करने से पहले त्रुटि सुधार कर सकते है। 

परीक्षा केंद्र की विस्तृत जानकारी 14 मार्च को जारी होगी। 

बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण का एडमिट कार्ड का उम्मीदवारों को बेसब्री से इंतज़ार था बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा ज़ारी नोटीफिकेशन के अनुसार 15 मार्च और 16 मार्च को लिखित परीक्षा आयोजित होंगी । हमारी टीम को मिली जानकारी के अनुसार कुल दो दिनो में परीक्षा आयोजित की जाएगी। 

बिहार लोक सेवा आयोग BPSC द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण की परीक्षा 15 मार्च 2024 और 16 मार्च 2024 को आयोजित होगी। 

बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण से सम्बन्धित क्या है पूरी खबर 

बिहार लोक सेवा आयोग BPSC द्वारा कुल 87774 पद पर विज्ञापन जारी किया गया है। जिसमे प्राथमिक वर्ग माध्यमिक वर्ग और उच्च माध्यमिक वर्ग के विभिन्न पदों पर भर्ती होनी है बिहार लोक सेवा आयोग बीपीएससी द्वारा इन पदों के लिए जल्द ही लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी आइए जानते हैं पदो और परीक्षा तिथि का विवरण 

बिहार शिक्षा विभाग एवं अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग बिहार के अन्तर्गत विद्यालय अध्यापक के पदों पर नियुक्ति हेतु दिनांक 07 फ़रवरी 2024 को प्रकाशित विज्ञापन में कुल रिक्त पदों की संख्या सतासी हज़ार सात सौ चौहत्तर है। जिसे बिहार लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर भी जाकर देखा जा सकता हैं। विलंब शुल्क के साथ रजिस्ट्रेशन एवं भुगतान की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 25 फ़रवरी 2024 किया जाता है। 


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT