बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण की परीक्षा का Paper Leak, जानिए किस पाली की परीक्षा हुई रद्द

 

बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण की परीक्षा का Paper Leak, जानिए किस पाली की परीक्षा हुई रद्द...

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आज 15 मार्च 2024 को बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है हालांकि बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा 16 मार्च 2024 को आयोजित होने वाली परीक्षा को पहले ही स्थगित कर दिया था। बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण की परीक्षा में बिहार पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है पुलिस ने एक बड़े सॉल्वर गैंग का खुलासा किया है इस गैंग के जरिए लगभग 300 अभ्यर्थी का प्रश्न पत्र सॉल्व कराने के प्लान था सॉल्वर गैंग को गिरफ्तार कर बिहार पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है। अब सोशल मीडिया सहित अन्य जगहों पर खबरें वायरल हो रही है कि आज आयोजित हुई परीक्षा का  पेपर  पूरी तरह लीक हो गया है हालंकि हमारी टीम इस बात की पुष्टि नहीं करती और न ही बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा ऐसी कोई सूचना अभी तक जारी की गई है। न ही बीपीएससी ने अभी किसी पाली या किसी जिले की परीक्षा रद्द की है। 

क्या है पूरी खबर 

बिहार लोक सेवा आयोग बीपीएससी द्वारा अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा TRE 3.0 के सम्बंध में सूचना जारी की गई है। बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा जारी सूचना के अनुसार अभ्यर्थी परीक्षा प्रारम्भ होने के 2 घण्टे पूर्व परीक्षा केंद्र पर पहुंचना सुनिश्चित करेंगे परीक्षा प्रारम्भ होने के 01 घण्टे पूर्व परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी इस सम्बंध में प्रवेश पत्र पर अंकित आवश्यक दिशा निर्देश को उम्मीदवार ध्यान से पढ़ेंगे और उसका अक्षरशः अनुपालन करे। इस परीक्षा में उम्मीदवारों को औपबंधिक रुप से प्रवेश की अनुमति दी गई है। उम्मीदवारों को निर्गत प्रवेश पत्र में यह स्पष्ट रुप से अंकित किया गया है उनकी पात्रता के संबंध में ऑनलाइन आवेदन मे किए गए प्रविष्टि में अंकित तथ्यो के आधार पर विधिवत जांच के पश्चात् उनके अभ्यर्थिता पर आयोग द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाएगा। सोशल मीडिया पर खबरें वायरल हो रही है कि बीपीएससी द्वारा 15 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षा को रद्द कर दिया गया है किन्तु हमारी टीम इस बात की पुष्टि नहीं करती है और न ही बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा ऐसी कोई आधिकारिक नोटिस जारी की गई है। इससे पहले बीपीएससी द्वारा 16 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया था। 

बीपीएससी द्वारा कब जारी हुआ एडमिट कार्ड 

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा के सम्बंध में जारी सूचना के अनुसार अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा के लिए दिनांक 07 मार्च 2024 से प्रवेश पत्र ई एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया प्रारम्भ है दिनांक 15 मार्च 2024 को आयोजित होने वाली (वर्ग 1 से 5 एवं वर्ग 6 से 8 ) परीक्षा के अभ्यर्थियों को आवंटित परीक्षा केंद्र के सम्बंध में विस्तृत जानकारी दिनांक 12 मार्च 2024 से उपलब्ध है जिसे आपने डैश बोर्ड मे लॉगिन करके देखा जा सकता हैं। अभ्यर्थियों को परीक्षा प्रारम्भ होने के 01 घंटा पूर्व तक ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी अर्थात् परीक्षा प्रारम्भ होने के 01 घंटा पूर्व ही प्रवेश बंद हो जाएगा और परीक्षा अवधि के समाप्ति के पश्चात ओएमआर आंसर शीट को शील बंद लिफाफे में पैक कराने के बाद ही अभ्यर्थी परीक्षा कक्ष छोड़ेंगे। 

इस दिन की परीक्षा हुई स्थगित 

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण की परीक्षा 15 मार्च और 16 मार्च 2024 को आयोजित होनी थी किन्तु अपरिहार्य कारणों के चलते 16 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था 

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT