Bihar Board Class 10 th Result: इस Direct Link से करे चेक, परिणाम हुआ घोषित

 

Bihar Board Class 10 th Result: इस Direct Link से करे चेक, परिणाम हुआ घोषित...

बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड की तरफ से कक्षा 10 वीं  का रिजल्ट जारी करने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा हो चुका हैं BSEB कक्षा 10 वीं की परीक्षाओं के परिणाम आज दोपहर 1.30 बजे जारी कर दिए जाएंगे बिहार बोर्ड 10 वीं के नतीजे जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट  biharboardonline.bihar.gov.in पर अपलोड किए जाएंगे।

बिहार बोर्ड BSEB ने कक्षा 10 वीं की परीक्षाओं का आयोजन 15 फरवरी से 28 फरवरी के बीच किया था। मैट्रिक परीक्षाओं में इस साल 16 लाख 94 हजार 781 ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी, जो अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।
कक्षा 12 वी का परिणाम हो चुका हैं घोषित 

बिहार बोर्ड कक्षा 12 का परिणाम बिहार बोर्ड BSEB की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। परीक्षा मे शामिल लाखो उम्मीदवारों को परिणाम घोषित होने का का बेसब्री से इंतज़ार था अब लाखो अभ्यर्थियों का इंतज़ार समाप्त होने चुका है अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट www.biharboardonline.com पर जाकर परिणाम देख सकते है। आज कक्षा 12 वी बिहार बोर्ड का परिणाम घोषित कर दिया गया है।  

पहले ही जारी हो गईं थीं नोटिस उसके बाद जारी हुआ परिणाम

बिहार बोर्ड द्वारा कल जारी सूचना के अनुसार आज दोपहर बाद कक्षा 10 वी का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा देश के सभी बोर्डो में बिहार बोर्ड ने सबसे पहले परिणाम जारी कर दिया है। 

यूपी बोर्ड की परीक्षा हो चुकी है समाप्त April माह में घोषित होगा परिणाम 

कुछ विषयो के प्रश्न पत्रों के वायरल होने की खबरें भी सामने आई थी कि जीव विज्ञान का पेपर परीक्षा प्रारंभ होने से पहले ही व्हाट्सएप सहित सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर तेजी से वायरल हो चुका था हालांकि उत्तर प्रदेश पुलिस इस समस्या को जांच में जुटी हुई थी और हमारी टीम द्वारा भी इस बात का पता लगाया जा रहा है कि क्या सचमुच दूसरी पाली में आयोजित हुई जीव विज्ञान का पेपर वायरल हो गया था। हालांकि बाद में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा भी यह स्पष्ट रूप से नहीं जारी किया गया है की दूसरी पाली का पेपर लीक हुआ है या नहीं

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड UP BOARD द्वारा इस साल 2024 की कक्षा दसवीं और बारहवीं की परीक्षा 22 फरवरी 2024 से प्रारंभ हुईं थीं और 09 मार्च 2024 को समाप्त हुई थीं परिक्षाएं दोनो पालियों मे आयोजित हुई थी। परीक्षा में लाखों विद्यार्थी शामिल हुए हैं। यह देश की सबसे बड़ी परीक्षा आयोजित की जाती है। 

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT