Bihar Board BSEB Class 12th Result Declared, Check Here Direct Link

Bihar Board BSEB Class 12th Result Declared, Check Here Direct Link...

बिहार बोर्ड कक्षा 12 का परिणाम जल्द ही जारी होने जा रहा है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.biharboardonline.com पर जाकर परिणाम देख सकते है। आज ही जारी होगा कक्षा 12 वी बिहार बोर्ड का परिणाम

बिहार बोर्ड द्वारा जारी सूचना के अनुसार आज दोपहर बाद कक्षा 12 वी का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा देश के सभी बोर्डो में बिहार बोर्ड सबसे पहले परिणाम जारी कटने जा रहा है। 

कुछ विषयो के प्रश्न पत्रों के  वायरल होने की खबरें भी सामने आई थी  कि जीव विज्ञान का पेपर परीक्षा प्रारंभ होने से पहले ही व्हाट्सएप सहित सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर तेजी से वायरल हो चुका था हालांकि उत्तर प्रदेश पुलिस इस समस्या को जांच में जुटी हुई थी और हमारी टीम द्वारा भी इस बात का पता लगाया जा रहा है कि क्या सचमुच दूसरी पाली में आयोजित हुई जीव विज्ञान का पेपर वायरल हो गया था। हालांकि बाद में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा भी यह स्पष्ट रूप से नहीं जारी किया गया है की दूसरी पाली का पेपर लीक हुआ है या नहीं

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड UP BOARD द्वारा इस साल 2024 की कक्षा दसवीं और बारहवीं की परीक्षा 22 फरवरी 2024 से प्रारंभ हुईं थीं और 09 मार्च 2024 को समाप्त हुई थीं परिक्षाएं दोनो पालियों मे आयोजित हुई थी। परीक्षा में लाखों विद्यार्थी शामिल हुए हैं। यह देश की सबसे बड़ी परीक्षा आयोजित की जाती है। 

देश की सबसे बड़ी परीक्षा हो रही आयोजित 

 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड UP BOARD 2024 EXAM प्रयागराज में स्थित है परीक्षाएं 22 फरवरी 2024 से प्रारंभ होकर 9 मार्च 2024 तक समाप्त होगी अब सोशल मीडिया सहित अन्य जगहों पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड UP BOARD 2024 EXAM द्वारा आयोजित कक्षा दसवीं की परीक्षा का पेपर लीक होने की बात सामने आ रही है हमारी टीम भी इस बात को जांचने में लगी हुई है कि क्या सचमुच यूपी बोर्ड परीक्षा UP BOARD 2024 EXAM का पेपर लीक हो गया है। 

क्या कहा यूपी बोर्ड UP BOARD 2024 EXAM के अध्यक्ष ने 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड प्रयागराज से हमारी टीम से बातचीत मे बताया कि पेपर लीक की खबर एक अफवाह मात्र है उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड प्रयागराज द्वारा कक्षा 10 वीं और कक्षा 12 वीं की परीक्षा और सकुशल रूप से आयोजित की जा रही है। परीक्षा केन्द्र पर बोर्ड द्वारा उत्तर पुस्तिका और प्रश्न पत्र समय से कड़ी सुरक्षा में पहुचाई जा रही है। 

पूरे प्रदेश में यूपी बोर्ड की परीक्षा हजारों केन्द्रों पर आयोजित की जा रही है। उम्मीदवार अपनी परीक्षा में भाग ले उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड प्रयागराज ने इन खबरों को भ्रमण बताते हुए परीक्षा सुचारू रूप से संपन्न होने की बात कही है बताते चले की उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा पहली पाली में कक्षा 10 और दूसरी पाली में कक्षा 12 की लिखित परीक्षा आयोजित की जा रही है। किसी भी विषय का प्रश्न पत्र आउट नहीं हुआ है।  


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT