Allahabad High Court Recruitment 2024: इलाहाबाद हाईकोर्ट में सैकड़ो पदों पर विज्ञापन जारी, जानिए योग्यता और आवेदन प्रक्रिया


Allahabad High Court Recruitment 2024: इलाहाबाद हाईकोर्ट में सैकड़ो पदों पर विज्ञापन जारी, जानिए योग्यता और आवेदन प्रक्रिया...

इलाहाबाद हाईकोर्ट में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है कुल 83 रिक्त पदों पर भारत के नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जिसमें सामान्य वर्ग के 35 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग ओबीसी के 22 पद, अनूसूचित जाति वर्ग एससी के 17 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग के 08 पद तथा अनूसूचित जनजाति वर्ग के 01 पद शामिल हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इलाहाबाद हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे अन्य किसी माध्यम से आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया पूरी करे।  

Post : Higher Judicial Services HJS 

Total : 83 Post

Last Date : 30/04/2024 

विज्ञापन प्रकाशन होने की तिथि 15 मार्च 2024

आनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि 15 मार्च 2024

ऑनलाइन आवेदन समाप्त होने की तिथि 30 अप्रैल 2024

आवेदन शुल्क और उम्र सीमा 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। सामान्य वर्ग, ओबीसी वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1400 रूपये निर्धारित किया गया है और अनूसूचित जनजाति और अनूसूचित जाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1200 रूपये निर्धारित किया गया है वही दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में नियमानुसार छूट प्रदान की गई है दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रूपये निर्धारित किया गया है। 

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 35 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 45 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की गई है। 


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT