CTET FINAL ANSWER KEY: इस Direct Link से देखें सीटीईटी जनवरी की अंतिम उत्तर कुंजी, इस दिन आएगा परिणाम

 

CTET FINAL ANSWER KEY: इस Direct Link से देखें सीटीईटी जनवरी की अंतिम उत्तर कुंजी, इस दिन आएगा परिणाम...

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड CBSE द्वारा 21 जनवरी 2024 को सीटेट जनवरी 2024 की परीक्षा दो पाली में पूरे देश में 135 विभिन्न शहरों में आयोजित की गई परीक्षा विभिन्न केंद्र पर आयोजित की गई थी 10 फरवरी तक उत्तर कुंजी पर आपत्ति करने की अंतिम तारीख थी 7 फरवरी 2024 को उत्तर कुंजी जारी की गई थी अब उम्मीदवारों को अंतिम उत्तर कुंजी और परिणाम का बेसब्री से इंतजार है हमारी टीम को मिली जानकारी के अनुसार 16 फरवरी 2024 को परिणाम के साथ ही फ़ाइनल उत्तर कुंजी जारी की जा सकती है उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहें उत्तर कुंजी और परिणाम सीबीएसई द्वारा आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जारी किया जाएगा। 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड CTET JANUARY 2024 का परिणाम जल्द ही जारी करने जा रहा है उत्तर कुंजी 7 फरवरी 2024 को जारी की जा चुकी थी और उत्तर कुंजी के प्रश्नों पर आपत्तियां भी 10 फ़रवरी 2024 तक दर्ज कर ली गई है। अब आपत्तियों का निस्तारण हो चुका है सीबीएसई लगभग परिणाम तैयार कर चुकी है किसी भी समय केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर सीटेट जनवरी 2024 का परिणाम जारी किया जा सकता है उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहे केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सीटेट जनवरी 2024 की परीक्षा 21 जनवरी 2024 दिन रविवार को देश भर के 135 शहरों में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर ऑफलाइन ओएमआर बेस्ड आयोजित की गई थी परीक्षा दो पाली में आयोजित की गई थी हालांकि कुछ जगहों पर पेपर लीक की खबरें सामने आई थी किंतु सीबीएसई ने ऐसी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। प्रयागराज के दो परीक्षा केंद्रों और बिहार के पटना में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 10 से 12 परीक्षार्थी गिरफ्तार किए गए थे जो दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे थे। 

पहली पाली में माध्यमिक वर्ग कक्षा 6 से 8 की परीक्षा संपन्न कराई गई थी और दूसरी पाली में प्राथमिक वर्ग कक्षा 1 से 5 तक की परीक्षा आयोजित की गई थी पहली पाली में 9 लाख उम्मीदवारों को शामिल होना था और दूसरी पाली में कुल 16 लाख उम्मीदवारों को शामिल होना था दोनों पालियों में 84% उम्मीदवार ही सीटेट जनवरी 2024 की परीक्षा में शामिल हुए। अब उम्मीदवारों को सीटेट जनवरी 2024 के परिणाम बेसब्री से इंतजार है किसी भी समय परिणाम जारी किया जा सकता है परिणाम उम्मीदवार ctet.nic.in आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकेंगे। 

क्या है पूरी खबर 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई सीटेट जनवरी 2024 की परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी 2024 को किया गया था जिसके उत्तर कुंजी का उम्मीदवारों को बेसब्री से इंतजार था अब केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 6 फरवरी 2024 को 20 दिनों बाद सीटेट जनवरी 2024 परीक्षा के उत्तर कुंजी जारी कर दी थी और 7 जनवरी 2024 से 10 जनवरी 2024 के मध्य उत्तर कुंजी पर आपत्तियां दर्ज करने का समय दिया गया था हालांकि आपत्ति दर्ज करने के समय में बीत चुका हैं। जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम घोषित कर दिया जाएगा हमारी टीम को मिली जानकारी के अनुसार 17 फरवरी 2024 के पहले सीबीएसई ctet.nic.in पर अधिकारिक परिणाम जारी कर देगा। 

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT