BPSC TRE 3 हेतु ऑनलाइन आवेदन शुरू: इस Direct Link से करे आवेदन, जानिए योग्यता और आवेदन प्रक्रिया

 

BPSC TRE 3 हेतु ऑनलाइन आवेदन शुरू: इस Direct Link से करे आवेदन, जानिए योग्यता और आवेदन प्रक्रिया...

बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण की लिखित परीक्षा मार्च में आयोजित किया जाना है आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा अधिकारिक वेबसाइट पर शुरू कर दी गई है इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बिहार लोक सेवा आयोग के ऑफिसियल वेबसाइट या नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 फरवरी 2024 है हालांकि अतिरिक्त शुल्क के साथ आवेदन करने की अंतिम 25 फरवरी 2024 निर्धारित की गई है जो भी उम्मीदवार बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण की परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वे बिहार लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे अन्य किसी माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे 7 मार्च 2024 से 17 मार्च 2024 के मध्य ऑफलाइन मोड ओएमआर बेस्ड  पर बिहार में विभिन्न जिलों के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी 22 से 24 मार्च के बीच परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाएगा। बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल कुमार ने 6 फरवरी 2024 को ही मीडिया रिपोर्ट से बातचीत करते हुए विज्ञापन संबंधी निर्देश दिए थे और 7 फरवरी 2024 को बिहार लोक सेवा आयोग के अधिकारिक वेबसाइट पर विस्तृत विज्ञापन जारी कर दिया गया था

Apply Link

https://onlinebpsc.bihar.gov.in/AdmissionProcess/ApplicantRegistrationForm/Tre3CandidateRegistrationForm?recordid=212

क्या है पूरी खबर

विज्ञापन सं.-22/2024, शिक्षा विभाग एवं अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग, बिहार के अन्तर्गत विद्यालय अध्यापक के पदों पर नियुक्ति हेतु सुयोग्य भारतीय उम्मीदवारों से विहित प्रपत्र में ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं।

ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से संबंधित तिथि एवं अन्य निर्देश निम्नांकित हैं:-

1.रजिस्ट्रेशन एवं भुगतान प्रारम्भ करने की तिथि

10.02.2024 से 23.02.2024 तक

2.विलम्ब शुल्क के साथ रजिस्ट्रेशन एवं भुगतान की अंतिम तिथि 25.02.2024

3.ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ करने की तिथि

10.02.2024

4.ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि

25.02.2024 (अविस्तारणीय)

3. उपर्युक्त विज्ञापन के संबंध में विस्तृत सूचना/विवरणी एवं जानकारी आयोग के वेबसाईट www.bpsc.bih.nic.in पर प्रदर्शित है।

4. ऑनलाइन आवेदन भरने से संबंधित आवश्यक (विस्तृत) निर्देश आयोग के आधिकारिक वेबसाईट www.bpsc.bih.nic.in/www.onlinebpsc.bihar.gov.in पर प्रदर्शित है।

5. अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन भरने की प्रक्रिया प्रारम्भ करने के पूर्व वेबसाईट पर प्रदर्शित विस्तृत विज्ञापन एवं ऑनलाइन आवेदन भरने हेतु आवश्यक एवं विस्तृत निर्देश का भली-भाँति अध्ययन कर लेंगे।



Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT