AU NEWS: ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा RaggingByProfessorsInAU, जानिए क्या है पूरा मामला

 


AU NEWS: ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा RaggingByProfessorsInAU, जानिए क्या है पूरा मामला...

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में प्रोफेसर्स और चीफ प्रॉक्टर द्वारा छात्र की रैगिंग का मामला।  इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एक छात्र को एक कमरे में बंदकर भद्दी-भद्दी गाली, मारने-पीटने, मसलने, लोडेड बंदूक, जातिगत टिप्पणी कर एक छात्र की रैगिंग की गई है जिसका आडियो क्लिप वायरल है।इलाहाबाद विश्वविद्यालय में चीफ़ प्रॉक्टर राकेश सिंह एवं अतुल नारायण सिंह प्रोफेसर के द्वारा अभिषेक गुप्ता को मां बहन की गाली और अश्लीलता करने की बात सामने आई है जिसके खिलाफ पिछले कई दिनों से छात्र धरने पर बैठे है। इसी को लेकर आज छात्रों ने ट्वीटर अभियान सुबह से चला रखा है और ट्वीटर X पर सुबह से ही RaggingByProfessorsInAU लगातार ट्रेंड कर रहा है। 

क्या है पूरी खबर 

इलाहाबाद विश्वविद्यालय पीड़ित छात्र के साथ अभद्रता का ऑडियो तेजी से वायरल होने के बाद छात्रों में आक्रोश है. नाराज छात्रों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय की सड़क को जाम किया और लाइब्रेरी गेट को बंद कर वहीं धरने पर बैठ गए. प्रदर्शन कर रहे छात्र आरोपी कर्मचारी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। 

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के SSL छात्रावास के रहने वाले अभिषेक गुप्ता ने चीफ प्रॉक्टर कार्यालय के अंदर हॉस्टल के वार्डन समेत कई कर्मचारियों पर अपने साथ अभद्रता और रैगिंग करने का आरोप लगाया था. प्रदर्शन में शामिल एक छात्र ने बताया कि पीड़ित छात्र अभिषेक गुप्ता को 29 जनवरी को चीफ प्रॉक्टर कार्यालय में बुलाया गया और पैंट उतरवाकर मारपीट की और भद्दी-भद्दी गालियां दीं। 

पीड़ित छात्र ने क्या कहा 

मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस घटना के बारे में बता-बता कर थक गया हूं, मुझे बताने में शर्म आती है, मैं न्याय चाहता हूं, प्रॉक्टर इस्तीफा देदे, मुझे पढ़ना लिखना है, मेरे करियर को हानि नहीं पहुंचनी चाहिए. छात्र ने बताया कि इस घटना के दौरान मेरा फोन इन्होंने छीन लिया था जिसमें घटना के दिन की ऑडियो रिकॉर्ड हो गई.


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT