IB ACIO Answer Key Out: आईबी एसीआईओ परीक्षा की उत्तर कुंजी हुई जारी, इस Direct Link से करे चेक

 


IB ACIO Answer Key Out: आईबी एसीआईओ परीक्षा की उत्तर कुंजी हुई जारी, इस Direct Link से करे चेक...

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने एसीआईओ परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी है जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था वह इंटेलिजेंस ब्यूरो की आधिकारिक वेबसाइट या नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से अपनी उत्तर कुंजी का मिलान कर सकते हैं इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा हमारी टीम को मिली जानकारी के अनुसार ऑफिशियल वेबसाइट पर लिंक जारी कर दी गई है जारी कर दी गई किंतु अभी एक्टिवेट नहीं हुई है जिसे किसी भी समय एक्टिवेट किया जा सकता है उम्मीदवार देर रात तक उत्तर कुंजी चेक कर सकेंगे। 

IB ACIO Answer Key Link 

https://cdn.digialm.com//EForms/loginAction.do?subAction=ViewLoginPage&formId=86382&orgId=1258

क्या है पूरी खबर

इंटेलीजेंस ब्यूरो ACIO के 995 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे 

इस रिक्रूटमेंट के माध्यम से कुल 995 पद पर भर्ती की जाएगी. जिसमें असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ACIO ग्रेड-2 के पद भरे जाएंगे

क्या निर्धारित थी योग्यता 

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए.

उम्र सीमा और आवेदन शुल्क 

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से लेकर 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए थी. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की गई थी.इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना था। जनरल वर्ग के लिए 450 रुपये का भुगतान करना था। ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क अदा करना था। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की गई थी। 

इंटेलिजेंस ब्यूरो में इन पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था उम्मीदवार को इन परीक्षा के लिए उत्तर कुंजी का बेसब्री से इंतजार था अब गृह मंत्रालय इंटेलीजेंस ब्यूरो ने परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी है उम्मीदवार www.mha.gov.in वेबसाइट पर अपडेट चेक करते रहे 

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT