CTET EXAM Cancelled Notice: सीबीएसई ने रद्द की सीटीईटी जनवरी की परीक्षा, पेपर लीक के चलते परीक्षा हुई रद्द

 

CTET EXAM Cancelled Notice: सीबीएसई ने रद्द की सीटीईटी जनवरी की परीक्षा, पेपर लीक के चलते परीक्षा हुई रद्द...

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई द्वारा 21 जनवरी 2024 को सीटेट जनवरी 2024 की परीक्षा आयोजित की गई थी।  21 जनवरी 2024 को यह परीक्षा दो पालियों में पूरे देश के 135 शहरों में विभिन्न परीक्षा केंद्र पर आयोजित की गई थी 21 जनवरी 2024 को सोशल मीडिया और अन्य जगहों पर खबरें चल रही थी कि सीटेट जनवरी 2024 की परीक्षा का प्रश्न पत्र वायरल हो गया है किंतु सीबीएसई ने ऐसी कोई भी आधिकारिक नोटिस जारी नहीं की है और न ही इन खबरों की पुष्टि किया गया है अतः उम्मीदवार केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहे परीक्षा रद्द नहीं की गई है जल्द ही केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई सीटेट जनवरी 2024 परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी करेगा सीटेट जनवरी 2024 परीक्षा का परिणाम 20 फरवरी 2024 के बाद कभी भी जारी किया जा सकता है। उम्मीदवार अपना स्कोर कार्ड और परिणाम सीबीएसई के अधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर देख सकेंगे। 

सीबीएसई द्वारा सीटीईटी जनवरी 2024 की पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक आयोजित की गई। सीबीएसई द्वारा एडमिट कार्ड में निर्देश जारी किया गया था कि अभ्यर्थी निर्धारित परीक्षा केंद्र पर निर्धारित समय से 2 घंटे पहले पहुंचे क्योंकि 1 घंटे पहले ही परीक्षा शुरू होने के गेट बंद कर दिया जाएगा 8:30 बजे के बाद परीक्षा केंद्र का गेट बंद कर दिया गया था। सभी परीक्षार्थियों को अंदर ले लिया गया था। जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:30 बजे तक आयोजित की गई इस बार परीक्षा आयोजित करने में बदलाव किया गया था।

 हर बार पहली पाली में प्राथमिक वर्ग कक्षा 1 से 5 तक की परीक्षा आयोजित की जाती थी। किंतु इस बार पहली पाली में सीबीएसई द्वारा माध्यमिक वर्ग कक्षा 6 से 8 तक की परीक्षा आयोजित की गई और दूसरी पाली में प्राथमिक वर्ग कक्षा 1 से 5 तक की परीक्षा आयोजित की गई थी परीक्षा पूरे देश में 135 शहरों में हजारों परीक्षा केंद्र पर आयोजित की गई। परीक्षा सकुशल दोनों पालियों में संपन्न कराई गई है क्योंकि सीबीएसई ने कोई भी परीक्षा रद्द होने की नोटिस नहीं जारी की है। अतः उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए अधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहे जल्द ही परीक्षा की आधिकारिक उत्तर कुंजी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जारी कर देगा। 

क्या है पूरी खबर 

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई द्वारा सीटीईटी जनवरी 2024 की परीक्षा शहर की जानकारी 13 जनवरी 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई थी। सीबीएसई द्वारा विस्तृत एडमिट कार्ड 18 जनवरी 2024 शाम को उपलब्ध कराया गया जिसमें परीक्षा केंद्र की जानकारी और किस समय परीक्षा आयोजित की जाएगी कब आपको परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना है। इसकी जानकारी दी गई थी सीबीएसई द्वारा सीटेट जनवरी 2024 के दोनो शिफ्ट की परीक्षा 21 जनवरी 2024 दिन रविवार को देश के 135 शहरों में संपन्न हो चुकी है। 

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT