UP POLICE BHARTI : यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर कब शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया? पूरी खबर देखिए


UP POLICE CONSTABLE BHARTI 2023 : उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के हजारों पदों पर करीब 5 साल बाद भर्ती बोर्ड द्वारा भर्ती निकाली जा रही है। लेकिन इस भर्ती में भी अधिसूचना से लेकर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का अभ्यर्थियों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। हालांकि अभ्यर्थियों का इस भर्ती को लेकर इंतजार खत्म होने जा रहा है, क्योंकि इस भर्ती को लेकर ताजा अपडेट सामने आ रही है। अगर आप भी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो आपके लिए यह ताजा अपडेट कर नाम जरूर जानना काफी आवश्यक है आईए देखते हैं क्या पूरी अपडेट..

कंपनी का सिलेक्शन हो चुका है पूरा (Company selection has been completed) -

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा फ‍िज‍िकल टेस्‍ट कराने के लिए विभिन्‍न एक्‍सप्रेशन ऑफ इंट्रेस्‍ट यानी EOI की मांग की गई थी। पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने सभी संस्थाओं को एक निर्धारित तिथि तक EOI भेजने का समय दिया था, जो कि 16 अक्टूबर तक ही था। जहां कंपनी का सिलेक्शन पूरा होने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। 

इस तिथि से शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया (The application process can start from this date) -

काफी समय से यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के हजारों पदों पर भर्ती का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए आवेदन को लेकर जरूरी सूचना है। बता दें कि भर्ती बोर्ड द्वारा किसी भी समय यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर अधिसूचना जारी की जा सकती है। सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा दिसंबर के पहले सप्ताह में यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। हालांकि अभी तक उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने आवेदन प्रक्रिया को लेकर कोई भी स्पष्ट जानकारी तो साझा नहीं की है। 

कुल इतने पदों पर निकाली जाएगी भर्ती (Total recruitment will be done on so many posts) -

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर फिलहाल आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि भले ही स्पष्ट न की हो, परंतु इन पदों पर भर्ती के लिए पदों की संख्या जरूर स्पष्ट कर दी है। हालांकि पदों की संख्या में इजाफा किया गया है। बता दें कि पहले यूपी पुलिस कांस्टेबल के कुल 37,000 पदों पर भर्ती निकाली जानी थी। जिसे बाद में बढ़ाकर 50 हजार से अधिक कर दिया गया है। दरअसल अब यूपी में पुलिस कांस्टेबल के कुल 52,699 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी। 

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT