UGC NET Admit Card 2023 :UGC ने जारी किया एडमिट कार्ड जानिए अभ्यर्थी कैसे कर सकते हैं डाउनलोड


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा का एडमिट कार्ड 04 दिसंबर को जारी कर दिया। एडमिट कार्ड ugcnet.nta.ac.in पर उपलब्ध है। जो उम्मीदवार 6,7,8 दिसंबर को परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे परीक्षा में शामिल होने के लिए अपने संबंधित कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। 11, 12, 13 और 14 दिसंबर को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जाएगा।

यूजीसी नेट एडमिट कार्ड लिंक 2023 लिंक आज वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए अपने आवेदन विवरण का उपयोग करना आवश्यक है। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए आधिकारिक वेबसाइट से कॉल लेटर डाउनलोड करने का सीधा लिंक प्रदान किया गया है।

यूजीसी नेट दिसंबर 2023 परीक्षा शहर सूचना पर्ची:

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने पहले ही परीक्षा केंद्र प्रदर्शित करने वाली परीक्षा सिटी स्लिप जारी कर दी है, जहां उम्मीदवारों को परीक्षा में भाग लेने के लिए पहुंचना है। परीक्षा सिटी स्लिप लिंक आधिकारिक वेबसाइट - ugcnet.nta.ac.in पर सक्रिय कर दिया गया है।

यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2023 कैसे डाउनलोड करें?

दिसंबर 2023 परीक्षा के लिए यूजीसी नेट एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जारी किया जाएगा। यूजीसी नेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के चरण इस प्रकार हैं:

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट – ugcnet.nta.ac.in पर जाएं।

चरण 2: होमपेज पर दिए गए एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: अपना आवेदन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।

चरण 4: 'सबमिट' बटन पर क्लिक करें।

चरण 5: यूजीसी नेट कॉल लेटर डाउनलोड करें


यूजीसी नेट एडमिट कार्ड परीक्षा के दिन उम्मीदवारों द्वारा ले जाने वाला एक आवश्यक दस्तावेज है क्योंकि इसमें उम्मीदवारों के बारे में पूरी जानकारी (नाम, श्रेणी, माता-पिता का नाम, जन्म तिथि, फोटोग्राफ, आदि), और परीक्षा विवरण (तिथि) शामिल है। , परीक्षा का समय, परीक्षा केंद्र, रिपोर्टिंग समय, महत्वपूर्ण निर्देश आदि।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT