Delhi Police Answer key 2023 : एससी ने जारी किया दिल्ली पुलिस की आंसर की जानिए अभ्यर्थी कैसे कर सकते हैं डाउनलोड


कर्मचारी चयन आयोग दिल्ली पुलिस में कांस्टेबलों की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी करने जा रहा है। उत्तर कुंजी आज या कल एसएससी की वेबसाइट - ssc.nic.in और ssc.dicialm.com पर जारी होने की उम्मीद है। हालाँकि, उत्तर कुंजी तिथि के संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। जो उम्मीदवार दिल्ली पुलिस परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे उत्तर कुंजी जारी होने के बाद इस पृष्ठ से डाउनलोड कर सकते हैं।

एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल उत्तर कुंजी डाउनलोड लिंक
इस लेख में सीधा लिंक प्रदान किया जाएगा। उम्मीदवारों को दिए गए लिंक पर अपने रोल नंबर और पासवर्ड विवरण का उपयोग करके उत्तर कुंजी डाउनलोड करनी होगी। लिंक जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर सक्रिय हो जाएगा।

एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल उत्तर कुंजी आपत्ति लिंक

उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के बाद, कई उम्मीदवारों को आधिकारिक उत्तर गलत लगता है। ऐसे उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से अपनी आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं। रुपये का शुल्क लगेगा. प्रति आपत्ति 100 रु.

एसएससी दिल्ली पुलिस स्कोर गणना

उम्मीदवार उत्तर कुंजी की सहायता से अपने अंकों की गणना कर सकते हैं। उत्तर कुंजी जारी होने के बाद उम्मीदवार अपने संभावित स्कोर की जांच कर सकते हैं। कंप्यूटर आधारित परीक्षा में 100 अंकों के 100 एकाधिक प्रश्न शामिल थे। प्रत्येक सही उत्तर के लिए 1 अंक दिया जाएगा और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे। अनुत्तरित प्रश्नों के लिए कोई अंक नहीं.

उदाहरण के लिए - आपने 70 प्रश्न चिन्हित किये जिनमें से 60 सही और 10 गलत हैं। 30 चिन्हित नहीं हैं। आप अपने अंकों की गणना कर सकते हैं (70x1 -10x0.25) = 100 में से 67.5 अंक।

एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल परिणाम

परिणाम उचित समय पर घोषित किया जाएगा। आयोग भर्ती के पहले चरण में चयनित उम्मीदवारों की एक सूची तैयार करेगा।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT