Sainik School Bharti 2023 : Army School Bharti मे क्लर्क और चपरासी के 8757 पदों पर निकली भर्ती 10th और 12th पास कर सकते है आवेदन, जाने पूरी जानकारी


सैनिक स्कूल भर्ती (Sainik School Bharti) : सरकारी नौकरी (Sarkari Naukari) की यदि आप तलाश कर रहे हैं तो एक बड़ा मौका और वह भी सरकारी स्कूल में नौकरी पाने का मौका आपके सामने आया है और हम इस नोटिफिकेशन (Sainik School Bharti) को लेकर कुछ बातें आपको बताने वाले हैं जो आपके लिए बेहद ही फायदेमंद होगी दरअसल सैनिक स्कूल ने नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसमें अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए ऑफलाइन आवेदन मांगे गए हैं ऑफलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 21 दिसंबर रखी गई है।

सैनिक स्कूल भर्ती (Sainik School Bharti 2023) के लिए इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है सरकार ने सैनिक स्कूल में सरकारी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए ऑनलाइन मोड में अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इसमें अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य व्यक्ति 19 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं आवेदन ऑफ़लाइन मोड में करना होगा।

सैनिक स्कूल भर्ती आवेदन शुल्क (Army School Bharti Application Fee) -

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए ₹500 आवेदन शुल्क रखा गया है अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के लिए 250 रुपए शुल्क रखा गया है शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से करना होगा।

उम्मीदवार को रुपये का रेखांकित डिमांड ड्राफ्ट (गैर-वापसी योग्य) संलग्न करना होगा। जनरल श्रेणी/ओबीसी के लिए 500/- रु. एससी/एसटी वर्ग के लिए 250/-.

सैनिक स्कूल भर्ती आयु सीमा (Army School Bharti Age Limit) -

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए आयु सीमा अधिकतम 35 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 30 नवंबर 2023 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा जीत भी वर्गों को सरकार से छूट प्राप्त है उन सभी को सरकारी नियम अनुसार छूट भी दी जाएगी।

सैनिक स्कूल भर्ती शैक्षणिक योग्यता (Army School Bharti Education Need) -

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता के तहत अलग-अलग प्रकार के पद रखे गए हैं जिनमें गत के लिए अलग-अलग सब्जेक्ट है वही टीजीटी के लिए भी अलग-अलग सब्जेक्ट के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है इन समिति के लिए क्षेत्र योग्यता भी अलग-अलग रखी गई है शैक्षणिक योग्यता के बारे में प्रत्येक पद वाइज डिटेल आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करके डिटेल वाईज ऑफिशल नोटिफिकेशन अवश्य देख ले।

सैनिक स्कूल भर्ती आवेदन करने की प्रक्रिया (Army School Bharti Application Details) -

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन से आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है इसके पश्चात आवेदन फार्म को अच्छे से भर लेना है और आपको दिए गए पते पर इसको भेजना है आवेदन फार्म के साथ में सेल्फ अटेस्टेड अपनी सभी डॉक्यूमेंट आवश्यक लगा लेने हैं आवेदन पूर्ण रूप से भरने के बाद में आपको एक उचित प्रकार के लिफाफे में डालना है और नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर इसे भेजना है ध्यान रहे आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के दिन या उससे पहले बहुत जाना चाहिए उसके बाद में आवेदन फार्म स्वीकार नहीं होगा।

How To Apply (आवेदन कैसे करें) - 

ऊपर हमने ऑनलाइन आवेदन करने से जुड़ा लिंक साझा कर रखा है जिस पर क्लिक करके आप इस नोटिफिकेशन के आधिकारिक पेज पर पहुंच सकते हैं और वहां बताए गए नियमों का पालन करते हुए अपना आवेदन भर सकते हैं। अपने सभी महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट अपनी फोटो , अपने सभी प्रमाण पत्र , मार्कशीट , आधार कार्ड इत्यादि अपने पास रख लें जिससे आवेदन करते समय आपको कोई भी समस्या ना हो।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT