CTET EXAM 2024 : सीटीईटी 2024 के लिए दोबारा शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, अब इस तिथि तक कर पायेंगे आवेदन


 CTET EXAM 2024 : अगर आपको केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के लिए आवेदन करना है, लेकिन आवेदन प्रक्रिया खत्म होने से आप परेशान हो गए हैं, तो आपके लिए बड़ी खबर है। बता दें कि सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2024 के लिए एक बार फिर से आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की खबर सामने आ रही है। हालांकि इससे पहले भी सीबीएसई ने सीटीईटी 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी, जिसे निर्धारित तिथि पर सीबीएसई ने बंद कर दिया था। 

आवेदन प्रक्रिया दोबारा शुरू होने की खबर (News of resumption of application process) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए सीबीएसई द्वारा आवेदन प्रक्रिया एक बार फिर से शुरू किए जाने की खबर सामने आई है। दरअसल अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया बंद होने से काफी निराश थे, लेकिन अचानक से अभ्यर्थियों के बीच एक खबर सामने आने लगी, जिसमें बताया जा रहा है कि सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया दोबारा शुरू कर दी है। जहां आवेदन प्रक्रिया दोबारा शुरू किए जाने का कारण यही है कि कई अभ्यर्थी आवेदन से वंचित रह गए हैं।

क्या है आवेदन प्रक्रिया को लेकर पूरी खबर (What is the complete news regarding the application process?) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 को लेकर आवेदन प्रक्रिया दोबारा शुरू होने की खबर से अभ्यर्थियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। हालांकि अभ्यर्थियों की यह खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिकी, क्योंकि दोबारा आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की खबर फर्जी निकली है। दरअसल यह खबर कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही है, लेकिन इस खबर की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, जिसके चलते अभ्यर्थी एक बार फिर से निराश हो गए हैं। 

एक बार बढ़ाई गई थी आवेदन की अंतिम तिथि (The last date of application was extended once) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया संपन्न करा ली गई है। बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा सीटीईटी 2024 की आवेदन तिथि एक बार बढ़ी गई थी। दरअसल सीबीएसई ने सीटीईटी 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के बाद आवेदन की अंतिम तिथि 23 नवंबर 2023 निर्धारित की थी। जहां सीबीएसई ने आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 27 नवंबर 2023 कर दिया था। 

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT