CAT 2023 : CAT आंसर शीट हुआ जारी अभ्यर्थी इस लिंक के कर सकते हैं आंसर शीट डाउनलोड


भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) लखनऊ ने कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 2023 की रिस्पॉन्स शीट प्रकाशित कर दी है। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे वेबसाइट iimcat.ac.in पर लॉग इन कर सकते हैं और इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

CAT 2023 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए आपत्ति प्रपत्र और रिस्पांस शीट 05 दिसंबर 2023 (11:00 पूर्वाह्न) से 08 दिसंबर 2023 (05:00 अपराह्न) तक लाइव है, ”आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा है।

प्रवेश परीक्षा 26 नवंबर को तीन स्लॉट में हुई थी। परीक्षा में 66 प्रश्न थे, जिनमें से 24 वर्बल एबिलिटी एंड रीडिंग कॉम्प्रिहेंशन (VARC), 20 डेटा इंटरप्रिटेशन एंड लॉजिकल रीजनिंग (DILR) और 22 क्वांटिटेटिव एबिलिटी (QA) से थे।

कैट 2023 के लिए कुल 3.28 लाख उम्मीदवार पंजीकृत थे और उनमें से 2.88 लाख या 88 प्रतिशत उपस्थित हुए।

परीक्षण की अवधि 120 मिनट (पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 160 मिनट) थी।

कैट 2023 उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक

आईआईएम लखनऊ ने उम्मीदवारों से फीडबैक भी आमंत्रित किया है। जो लोग प्रारंभिक उत्तर कुंजी पर आपत्तियां उठाना चाहते हैं वे 8 दिसंबर तक ऐसा कर सकते हैं।

उम्मीदवारों की आपत्तियों की समीक्षा विशेषज्ञों के एक पैनल द्वारा की जाएगी और यदि वैध पाई गई, तो संशोधित उत्तर अंतिम कुंजी पर प्रकाशित किए जाएंगे।

उसके बाद प्रवेश परीक्षा के नतीजे घोषित किये जायेंगे. कैट 2023 में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवार फिर अपने पसंदीदा बी-स्कूलों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT