UP Scholarship Registration : समाज कल्याण विभाग ने बंद किया यूपी स्कॉलरशिप का रजिस्ट्रेशन पोर्टल, अभ्यर्थी परेशान

यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 (UP Scholarship 2023-24) के लिए काफी समय से रजिस्ट्रेशन पोर्टल खोले जाने का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर है। दरअसल हर वर्ष समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा प्रदेश के विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप प्रदान की जाती है। परंतु इस बार स्कॉलरशिप पोर्टल शुरू न होने से अभ्यर्थी लगातार आवेदन के लिए इंतजार कर रहे थे। लेकिन अचानक से यूपी स्कूल स्कॉलरशिप पोर्टल बंद होने की खबर सामने आई है। जहां इस खबर से अभ्यर्थी काफी परेशान हैं, तो अगर आप भी इस खबर के बारे में विस्तृत जानकारी जानना चाहते हैं, तो देखिए पूरी अपडेट..

स्कॉलरशिप पोर्टल बंद होने की खबर (News of closure of scholarship portal) -

यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 (UP Scholarship 2023-24) के लिए आवेदन का इंतजार करने वाले व्यक्तियों को उसे वक्त बड़ा झटका लगा, जब उन्हें पता चला कि समाज कल्याण विभाग द्वारा स्कॉलरशिप पोर्टल बंद कर दिया गया है। दरअसल पिछले कई दिनों से जो खबर सामने आ रही है, उसमें यह दावा किया जा रहा है कि इस वर्ष समाज कल्याण विभाग विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप प्रदान नहीं करेगा। जिसके चलते विभाग ने स्कॉलरशिप पोर्टल ही बंद कर दिया है।

आखिर क्यों किया गया पोर्टल बंद (Why was the portal closed?) -

ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन वाले विद्यार्थियों के लिए समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा स्कॉलरशिप पोर्टल बंद होने की खबर ने उनकी चिंता बढ़ा रही है। जहां अभ्यर्थियों की बढ़ती चिंता को देखते हुए हमारी टीम ने तत्काल इस वायरल खबर का विश्लेषण किया। जहां इस विश्लेषण में यह हमारी टीम ने यह जानना चाहा कि आखिर समाज कल्याण विभाग ने यूपी स्कॉलरशिप का पोर्टल क्यों बंद कर दिया है। वहीं खबर के विश्लेषण में यहां कोई ऐसी सूचना नहीं मिली, जिसमें समाज कल्याण विभाग ने यूपी स्कॉलरशिप का पोर्टल बंद किया हो। 

इस तिथि से शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया (Application process can start from this date) -

समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा यूपी स्कॉलरशिप 2023-24 (UP Scholarship 2023-24) के लिए ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन वाले विद्यार्थियों हेतु रजिस्ट्रेशन पोर्टल जल्द खोले जाने की संभावना है। आपको बता दें कि समाज कल्याण विभाग द्वारा यूपी स्कॉलरशिप 2023-24 के लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल नवंबर माह के तीसरे सप्ताह या फिर अंतिम सप्ताह में खोला जा सकता है। हालांकि इसका स्पष्टीकरण समाज कल्याण विभाग या फिर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अधिसूचना जारी होने के बाद ही हो पाएगा। 

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT