UP Scholarship Registration : समाज कल्याण विभाग क्यों नहीं खोल रहा रजिस्ट्रेशन पोर्टल, जानिए क्या है वजह


UP Scholarship Registration : यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 (UP Scholarship 2023-24) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की राह देखने वाले विद्यार्थियों को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि इस बार समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा यूपी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की जायेगी। बता दें कि समाज कल्याण विभाग हर वर्ष आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों के लिए स्कॉलरशिप की सुविधा देता है। लेकिन इस बार स्कॉलरशिप के लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल तक नहीं खोला गया है। आखिर क्या कारण है, क्यों समाज कल्याण विभाग ने अभी तक यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 के लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल नहीं खोला?

खतरे में है विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप (Scholarships for students are in danger) -

ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन वाले विद्यार्थियों की स्कॉलरशिप इस बार खतरे में नजर आ रही है, क्योंकि समाज कल्याण विभाग, प्रयागराज द्वारा अभी तक यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 (UP Scholarship 2023-24) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। यही कारण है कि अभ्यर्थी असमंजस में है कि इस बार समाज कल्याण विभाग यूपी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करेगा भी या फिर नहीं? 

ये हो सकता है पोर्टल न खोले जाने का कारण (This could be the reason for not opening the portal) -

यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू न किए जाने का स्पष्ट कारण अभी तक समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा नहीं बताया गया है। लेकिन तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस बार समाज कल्याण विभाग ने यूपी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन प्रक्रिया इसलिए शुरू नहीं की है, क्योंकि इस बार प्रदेश सरकार द्वारा विद्यार्थियों को स्मार्टफोन और टेबलेट वितरित किए गए हैं। जिसके चलते समाज कल्याण विभाग को फंडिंग नहीं हुई है। 

अभ्यर्थियों में आक्रोश (Anger among the candidates) -

समाज कल्याण विभाग द्वारा यूपी स्कॉलरशिप 2023-24 के लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल ना खुले जाने से अभ्यर्थियों में काफी आक्रोश है। बता दें कि अभ्यर्थी समाज कल्याण विभाग से काफी नाराज भी हैं। जहां आक्रोशित विद्यार्थियों का कहना है कि समाज कल्याण विभाग द्वारा बीते वर्ष भी बहुत कम विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप प्रदान नहीं की गई थी। इस बार तो समाज कल्याण विभाग ने स्कॉलरशिप के लिए आवेदन प्रक्रिया ही शुरू नहीं की है। अभ्यर्थियों ने कहा है कि अगर समाज कल्याण विभाग रजिस्ट्रेशन पोर्टल नहीं खोलता है, तो वह आंदोलन करेंगे। 

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT