UP POLICE BHARTI : योगी सरकार ने विधानसभा में पास किया नया आयोग, जानें कब शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

UP POLICE  BHARTI : यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से पहले नए आयोग के गठन का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। बता दें कि नए आयोग का गठन होने के बाद नया आयोग को विधानसभा में पास किए जाने की खबर सामने आ रही है। ज्ञात हो कि अभ्यर्थी लंबे समय से उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकाले जाने का इंतजार कर रहे थे। जहां अब अभ्यर्थियों के लिए भी अच्छी खबर है कि आयोग के गठन के बाद पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। आइए जानते हैं क्या है पूरी अपडेट...


सीएम योगी ने आयोग विधानसभा में किया पास (CM Yogi passed the commission in the assembly) -

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के पदों पर भर्ती आयोजित की जानी है। जहां नए आयोग को लेकर अपडेट सामने आ रही है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए आयोग को विधानसभा में भारी बहुमत के साथ पास करा दिया है। जहां इस खबर से कई अभ्यर्थी काफी खुश हैं, तो वहीं कई अभ्यर्थी काफी असमंजस में ही पड़ गए हैं। 

कैसे हुआ आयोग विधानसभा में पास (How did the commission pass in the assembly?) -

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के हजारों पदों पर नए आयोग का गठन पूरा होने और उसे विधानसभा में पास किए जाने की खबर सामने आ रही है। लेकिन इसी बीच अभ्यर्थियों के कई सवाल सामने आ रहे हैं, जिसमें से प्रमुख रूप से जो सवाल सामने आ रहा है, उसमें पूछा जा रहा है कि बिना आयोग का गठन पूरा हुए विधानसभा में नए आयोग को पास कैसे कर दिया गया ? जब अभ्यर्थियों ने आयोग की अधिक जांच पड़ताल की, तो पता चला कि नए आयोग का गठन अभी पूरा नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि जैसे ही नई आयोग का गठन पूरा हो जाएगा, वैसे ही विधानसभा में नए आयोग को पास कर दिया जाएगा। 

कुल इतने पदों पर निकाली जाएगी भर्ती (Total recruitment will be done on so many posts) -

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर फिलहाल आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि भले ही स्पष्ट न की हो, परंतु इन पदों पर भर्ती के लिए पदों की संख्या जरूर स्पष्ट कर दी है। हालांकि पदों की संख्या में इजाफा किया गया है। बता दें कि पहले यूपी पुलिस कांस्टेबल के कुल 37,000 पदों पर भर्ती निकाली जानी थी। जिसे बाद में बढ़ाकर 50 हजार से अधिक कर दिया गया है। दरअसल अब यूपी में पुलिस कांस्टेबल के कुल 52,699 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी। 

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT