UP POLICE BHARTI : भर्ती बोर्ड यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर 10 नवंबर से शुरू करेगा आवेदन प्रक्रिया, आई सूचना

UP POLICE CONSTABLE BHARTI 2023 : यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के पदों पर लंबे अरसे बाद बड़ी खबर सामने आ रही है। अभ्यर्थी लंबे समय से यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। हालांकि अभ्यर्थियों का इंतजार भर्ती बोर्ड ने काफी लंबे समय के बाद खत्म किया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर करीब 5 वर्ष से कोई भर्ती नहीं निकाली गई है। ऐसे में अभ्यर्थी इन भर्तियों के निकाले जाने के लिए काफी लंबे समय से रहा देख रहे हैं। हालांकि अब आयोग ने भर्ती को लेकर रास्ता साफ कर दिया है। आइए जानते हैं क्या है यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती को लेकर पूरी अपडेट..

10 नवंबर से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (Will the application process start from November 10?) -

यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर एक तिथि स्पष्ट किए जाने की सूचना है। खबर के अनुसार भर्ती बोर्ड द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन प्रक्रिया 10 नवंबर 2023 से शुरू कर दी जाएगी। यानी की अभ्यर्थी 10 नवंबर से भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर सीधे ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 

कैसे कर सकते हैं अभ्यर्थी आवेदन (How can candidates apply?) -

भर्ती बोर्ड द्वारा यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के हजारों पदों पर निकाली जाने वाली भर्ती के लिए अभ्यर्थी आखिर 10 नवंबर 2023 से कैसे आवेदन कर सकते हैं। दरअसल यह सवाल सामने इसलिए आ रहा है क्योंकि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है। वही जो खबर अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही है, वह केवल भ्रामक खबर है। अतः अभ्यर्थी ऐसी खबरों पर तब तक भरोसा ना करें, जब तक भर्ती बोर्ड द्वारा आधिकारिक रूप से ऐसी कोई जानकारी साझा नहीं की जाती है।

कल इतने पदों पर निकाली जाएगी भर्ती (Total recruitment will be done on so many posts) -

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर फिलहाल आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि भले ही स्पष्ट न की हो, परंतु इन पदों पर भर्ती के लिए पदों की संख्या जरूर स्पष्ट कर दी है। हालांकि पदों की संख्या में इजाफा किया गया है। बता दें कि पहले यूपी पुलिस कांस्टेबल के कुल 37,000 पदों पर भर्ती निकाली जानी थी। जिसे बाद में बढ़ाकर 50 हजार से अधिक कर दिया गया है। दरअसल अब यूपी में पुलिस कांस्टेबल के कुल 52,699 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी। 

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT