SSC CGL Exam : एसएससी सीजीएल टियर 2 को लेकर बुरी खबर, क्या परीक्षा हो चुकी है रद्द?


 SSC CGL Exam 2023 : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की गई कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) टियर-2 को लेकर अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर है। बता दें कि आयोग द्वारा सीजीएल टियर 2 की परीक्षा आयोजित हुए काफी समय हो गया है। आयोग ने आंसर की भी जारी कर दी है, लेकिन इसके बाद भी रिजल्ट ना घोषित होने से अभ्यर्थी परेशान हो गए हैं। जहां अब अभ्यर्थियों को परीक्षा रद्द होने की चिंता सताने लगी है। अगर आपने भी आयोग द्वारा आयोजित सीजीएल टियर 2 की परीक्षा में प्रतिभाग किया है, तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं परीक्षा रद्द को लेकर क्या है पूरी अपडेट..

परीक्षा रद्द होना बताया जा रहा रिजल्ट जारी न होने का कारण (Cancellation of examination is said to be the reason for not releasing the result) -

कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) टियर-2 का रिजल्ट घोषित होने के लिए अभ्यर्थी काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। जहां बीच में ही अभ्यर्थियों को परीक्षा रद्द होने की चिंता सता रही है। दरअसल ऐसा इसलिए हो रहा है, क्योंकि अभ्यर्थियों के बीच एक खबर बड़ी तेज़ी से वायरल हो रही है। जहां खबर में स्पष्ट रूप से कहा जा रहा है कि आयोग ने सीजीएल टियर 2 की परीक्षा को रद्द कर दिया है, जिसके कारण अब परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं किया जायेगा। फिलहाल इस खबर से अभ्यर्थी बेहद परेशान नजर आ रहे हैं। 

क्या अब जारी नहीं होगा परिणाम? (Will the result not be released now?) -

सीजीएल टियर 2 के रिजल्ट को लेकर जो खबर अभ्यर्थियों के बीच सामने आई है, उसने अभ्यर्थियों को परेशान कर दिया है। हालांकि खबर के विश्लेषण में अभ्यर्थियों की परेशानी खत्म हो गई है। दरअसल अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही सीजीएल टियर 2 रद्द होने की खबर की सच्चाई जानने के लिए जब टीम ने विश्लेषण किया, तो विश्लेषण में खबर की पूरी हकीकत सामने आ गई। जिसमें पता चला कि आयोग ने परीक्षा रद्द का ऐलान नहीं किया है और न ही अन्य आधिकारिक सूत्रों से परीक्षा रद्द की सूचना साझा की गई है। 

तीन तिथियों में हुई परीक्षा (Exam held on three dates) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) टियर-2 के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान अधिसूचना जारी करते हुए कर दिया गया था। जहां परीक्षा 25 अक्टूबर से ही शुरू कर दी गई थी। जारी अधिसूचना में बताया गया था कि कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) टियर-2 के लिए परीक्षा का आयोजन अक्टूबर माह में ही किया जायेगा। जहां यह परीक्षा 25 अक्टूबर से शुरू होकर 27 अक्टूबर 2023 तक चली। बता दें कि 3 दिन आयोजित हुई इस परीक्षा में अभ्यर्थियों को निर्धारित समय पर ही उपस्थित होना अनिवार्य था। 

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT