CBI Watchman Vacancy : सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में इंटरव्यू के आधार पर चौकीदार के पदों पर निकली भर्ती

 

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में चौकीदार सह माली के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है इसके लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी वॉचमैन भर्ती के लिए 30 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया यानी सीबीआई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसके लिए वॉचमैन के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है योग्यता 10वीं पास रखी गई है यानी की दसवीं पास अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं ऑफलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं जिसके लिए अंतिम तिथि 30 नवंबर रखी गई है और आवेदन बिल्कुल निशुल्क रखा गया है इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार की कोई परीक्षा आयोजित नहीं होगी इंटरव्यू के आधार पर भर्ती आयोजित करवाई जाएगी।


सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया वॉचमैन भर्ती आवेदन शुल्क

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया चौकीदार भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थी बिल्कुल निशुल्क में आवेदन कर सकते हैं।


सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया वॉचमैन भर्ती आयु सीमा

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया चौकीदार भर्ती के लिए आयु सीमा अधिकतम 40 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।


सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया वॉचमैन भर्ती शैक्षणिक योग्यता

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।


सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया वॉचमैन भर्ती चयन प्रक्रिया

सीबीआई भर्ती के लिए अध्यक्षों का चयन इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर होगा इस भर्ती में स्थानीय भाषा को पढ़ने एवं लिखने की क्षमता वाले स्थानीय निवासियों को ज्यादा प्राथमिकता दी जाएगी।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया वॉचमैन भर्ती पे स्केल- सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों को 8000 रुपए प्रति माह दिए जाएंगे। इसके अलावा अन्य कोई भत्ता नहीं दिया जाएगा। अभ्यर्थी को प्रतिवर्ष 15 दिनों की छुट्टी मिलेगी, जिसमें प्रतिमाह अधिकतम 2 दिन होंगे।


सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया वॉचमैन भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सेंट्रल बैंक आफ इंडिया चौकीदार भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है इसे अच्छे से पढ़ लेना है अब आपको नोटिफिकेशन में दिए गए आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है इसके पश्चात आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है।

आवेदक को पूर्ण रूप से भरने के बाद में आपको एक उचित प्रकार के लिफाफे में डालना है अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट सेल बा टेस्टेड करके इसमें साथ में अटैच करने हैं लिफाफे में में डालने के बाद में आपको नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर इसको भेजना होगा ध्यान रहे आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के दिन या उससे पहले पहुंच जाना चाहिए।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT