BSSC Recruitment : सरकारी विभाग में 15000 क्लर्क सहित अन्य पदों पर निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

Bihar BSSC Inter-Level Recruitment 2023 : Including Clerk and Translator in Bihar कई पदों पर 11 हजार से ज्यादा सरकारी पदों पर भर्ती निकाल गई है. Bihar Staff Selection Commission (BSSC) आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक उम्मीदवार BSSC की आधिकारिक वेबसाइट onlinebssc.com के माध्यम से Online आवेदन कर सकते हैं।

BSSC inter-level recruitment 2023 Notification के मुताबिक इस अभियान के माध्यम से कुल 11098 रिक्तियों को भरा जाएगा. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 27 सितंबर 2023 शुरू हो चुकी है, जो 11 नवंबर तक चलेगी. आवेदन केवल Online मोड में ही स्वीकार किए जाएंगे।

कौन कर सकता है आवेदन? -

मान्यता प्राप्त Board से 12वीं (intermediate) Examination पास होनी चाहिए. इसके अलावा कंप्यूटर पर हिंदी में वर्ड प्रोसेसिंग / टाइपिंग आनी चाहिए, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए, अनारक्षित पुरुष वर्ग के लिए अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए. अनारक्षित महिला वर्ग के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. पिछड़ा वर्ग के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष और एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 42 वर्ष है. शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की अधिक जानकारी के लिए भर्ती नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें। 14000 (Coming Soon)

BSSC inter level recruitment 2023 नोटिफिकेशन:- https://www.onlinebssc.com/2023interlevel/awscdn/notice/Adv_0223.pdf

BSSC Inter-Level Recruitment 2023: ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन स्टेप-

1: Bihar Staff Selection commission की आधिकारिक वेबसाइट onlinebssc.com पर जाएं. 

स्टेप 2: होम पेज पर 'ADVT. NO. 02/23 विज्ञापन लिंक पर क्लिक करें. 

स्टेप 3: स्क्रीन पर नया पेज खुल जाएगा, यहां एप्लीकेशन भरें.

स्टेप 4: फीस जमा करें और जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.

स्टेप 5: आगे के लिए कंफर्मेशन पेज डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट ले लें.

BSSC Inter Level recruitment 2023 आवेदन शुल्क -

General / OBC / EWS (Male Candidates) के लिए आवेदन शुल्क 540 रुपये है. SC/ST (बिहार राज्य के मूल निवासी) के लिए आवेदन शुल्क 135 रुपये है. बिहार राज्य के शारीरिक रूप से Handicap और Woman उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 135 रुपये है।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT