BPSC Teacher Recruitment Result : 1.70 लाख पद के लिए इस तारीख तक जारी होंगे नतीजे! पढ़िए रिजल्ट को लेकर क्या है अपडेट


BPSC Bihar Teacher Recruitment Result 2023 : बिहार लोक सेवा आयोग ने कुछ समय पहले ही बीपीएससी टीचर रिक्रूटमेंट परीक्षा का आयोजन किया था. 1.70 लाख पद के लिए आयोजित हुई इस परीक्षा में लाखों की संख्या में कैंडिडेट्स ने भाग लिया है. एग्जाम संपन्न हो जाने के बाद से ही उम्मीदवारों को नतीजों की प्रतीक्षा है. इस बारे में लेटेस्ट अपडेट ये है कि रिजल्ट जल्द ही जारी किए जा सकते हैं. ऐसा अनुमान है कि परिणाम अक्टूबर महीने के मध्य यानी 15 अक्टूबर तक रिलीज होंगे.

क्या कहना है BPSC chairman का -

इस बारे में Bihar Public Service Commission के चेयरमैन अतुल प्रसाद का कहना है कि नतीजे अक्टूबर महीने के मध्य तक आ सकते हैं. जब उनसे नतीजे डिले होने के विषय में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सीटीईटी और दूसरे नतीजे न आने की वजह से रिजल्ट में देरी हो रही है.

उन्होंने ये भी कहा कि, स्टूडेंट्स ने ओएमआर शीट भरते समय जो गलतियां की हैं, उनकी वजह से भी परिणाम जारी करने में देरी हो रही है.

इस वेबसाइट से कर सकेंगे चेक -

BPSC Teacher Recruitment Result रिलीज होने के बाद इस वेबसाइट से चेक किया जा सकेगा – bpsc.bih.nic.in. यहीं से आपको परीक्षा के नतीजों का डिटेल और अपडेट सब कुछ पता चलेगा. इसलिए इस वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

क्या लिखा है पोस्ट में -

इस बारे में बीपीएससी चेयरमैन ने ट्विटर जिसे अब X के नाम से जानते हैं ने पोस्ट किया कि, टीआरई नतीजे अब अक्टूबर मिड तक आ सकते हैं. ये थोड़ी सी देरी CTET और दूसरी परीक्षाओं के पेंडिंग रिजल्ट की वजह से हुई है. इसके साथ ही बहुत सी ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं जिसमें कैंडिडेट्स ने ओएमआर शीट गलत भरी है, कहीं रॉन्ग सीरीज लिखी है, कहीं रॉन्ग सब्जेक्ट कॉम्बिनेशन हैं और कई जगह तो गलत सर्टिफिकेट जमा किए गए हैं.

बिहार टीआरई 2023 परीक्षा का आयोजन टीजीटी, पीजीटी और प्राइमरी टीचर पद के लिए 24 से 26 अगस्त 2023 के बीच किया गया था. 

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT