UPSSSC RECRUITMENT : सरकारी विभाग में 8001 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती 12वीं पास करें आवेदन

UPSSSC RECRUITMENT : यदि आप 12वीं पास हैं तो ये खबर आपके लिए काम की साबित होने वाली है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके अनुसार राज्य में स्टेनोग्राफर के बम्पर पद पर भर्ती की  जाएगी. इस अभियान के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट upsssc.gov.in पर जाकर जल्द आवेदन कर सकेंगे. भर्ती के लिए आवेदन प्रोसेस 17 अक्टूबर से प्रारम्भ होगी. जबकि आवेदन करने की लास्ट डेट 6 नवंबर होगी. इस अभियान के लिए पीईटी 2022 पास कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे.

इस अभियान के जरिए स्टेनोग्राफर के कुल 277 पद भरे जाएंगे. अभियान के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिनका पीईटी का स्कोर कार्ड जारी किया गया है. 8000 (Coming Soon)

कौन कर सकता है आवेदन -

इस अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का 12वीं क्लास पास होना जरूरी है. साथ ही उसे पीईटी 2022 परीक्षा पास होना चाहिए. वहीं, अभ्यर्थी की हिंदी टाइपिंग स्पीड 80 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए.

उम्र सीमा -

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष के 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क -

इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. अभियान के लिए सभी वर्ग के उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क देना होगा.

ऐसे होगा चयन -

इन पद पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा टाइपिंग टेस्ट के जरिए किया जाएगा. परीक्षा के लिए सिलेबस आयोग ने जारी कर दिया है.  

कैसे करें आवेदन -

स्टेप 1: इस अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा.

स्टेप 2: अब उम्मीदवार वन टाइम रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: फिर उम्मीदवार अपनी मेल आईडी व अन्य डिटेल्स दर्ज करें.

स्टेप 4: अब उम्मीदवार जरूरी डाक्यूमेंट्स अपलोड करें.

स्टेप 5: फिर उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

स्टेप 6: अब उम्मीदवार फॉर्म सबमिट कर दें.

स्टेप 7: अंत में उम्मीदवार आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल लें.

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT