UPSC RECRUITMENT : सरकारी विभाग में 34000 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, करें फटाफट आवेदन

संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी ने सहायक प्रोफेसर और अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान संगठन में 25 पद भरेगा। 4000 (Coming Soon)

पंजीकरण प्रक्रिया आज, 14 अक्टूबर, 2023 से शुरू होगी और 3 नवंबर, 2023 को समाप्त होगी। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें। 

रिक्ति विवरण -

सहायक निदेशक: 2 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर: 12 पद
असिस्टेंट आर्किटेक्ट: 1 पद
ड्रिलर-इन-चार्ज: 6 पद
इंजीनियर और जहाज सर्वेक्षक-सह उप महानिदेशक: 3 पद
शिप सर्वेक्षक-सह-उप महानिदेशक: 1 पद।

पात्रता मापदंड

जो उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे https://upsc.gov.in/sites/default/files/Advt-No_19-2023_Eng_13102023.pdf के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

चयन भर्ती परीक्षा और उसके बाद साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। ऐसे मामलों में जहां चयन साक्षात्कार के बाद भर्ती परीक्षा (आरटी) द्वारा किया जाता है, उम्मीदवार को साक्षात्कार चरण में अपनी संबंधित श्रेणी में उपयुक्तता का न्यूनतम स्तर हासिल करना होगा।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों (महिला/एससी/एसटी/बेंचमार्क विकलांगता वाले उम्मीदवारों को छोड़कर जिन्हें शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है) को रुपये का शुल्क देना होगा। 25/- (पच्चीस रुपये) केवल या तो एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपये/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान का उपयोग करके। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT