UP Scholarship Registration : 12वीं पास अभ्यर्थी करें यूपी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन, ये है अंतिम तिथि


UP Scholarship Registration 2023 : अगर आप यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 (UP Scholarship 2023-24) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, लेकिन रजिस्ट्रेशन पोर्टल ना खुलने के कारण परेशान हैं, तो अब आपके लिए बड़ी अपडेट है। बता दें कि समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा कक्षा 12वीं पास विद्यार्थियों के लिए यूपी स्कॉलरशिप का रजिस्ट्रेशन पोर्टल खोल दिया गया है। वहीं रजिस्ट्रेशन पोर्टल खुलने की खबर से 12वीं पास विद्यार्थी काफी खुश हैं, क्योंकि वह काफी समय से यूपी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करना चाहते थे। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

कक्षा 12वीं पास विद्यार्थी करें आवेदन (Application process for graduation also started) -

यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 के लिए वे विद्यार्थी काफी समय से इंतजार कर रहे थे, जिन्होंने कक्षा 12वीं पास करके ग्रेजुएशन में दाखिला लिया है। हालांकि इन अभ्यर्थियों का समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा इंतजार खत्म करते हुए यूपी स्कॉलरशिप के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सोशल मीडिया पर यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होने की वायरल इस खबर के बाद विद्यार्थी काफी खुश हैं और आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए विजिट कर रहे हैं ।

केवल ये विद्यार्थी का रहे आवेदन (Only this student should apply) -

यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 के लिए कक्षा 12वीं पास विद्यार्थी जब रजिस्ट्रेशन करने आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचे, तो वहां रजिस्ट्रेशन करने की लिंक एक्टिव ही दिखाई नहीं दी। वहीं जब इसका कारण जाना गया, तो पता चला कि समाज कल्याण विभाग द्वारा अभी ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के विद्यार्थियों के लिए यूपी स्कॉलरशिप हेतु आवेदन लिंक एक्टिव ही नहीं की गई है। बता दें कि अभी फिलहाल कक्षा 9वी और 10वीं के विद्यार्थियों के लिए ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चालू है। वहीं अगर ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन वाले विद्यार्थी यूपी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करते हैं, तो उनका आवेदन अभी सबमिट नहीं होगा। क्योंकि समाज कल्याण विभाग ने इस वर्ष के लिए अभी ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के विद्यार्थियों हेतु आवेदन लिंक एक्टिव नहीं की है। 

इस तिथि से शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया (Application process can start from this date) -

समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा यूपी स्कॉलरशिप 2023-24 (UP Scholarship 2023-24) के लिए ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन वाले विद्यार्थियों हेतु रजिस्ट्रेशन पोर्टल जल्द खोले जाने की संभावना है। आपको बता दें कि समाज कल्याण विभाग द्वारा यूपी स्कॉलरशिप 2023-24 के लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल नवंबर माह के पहले सप्ताह या फिर दूसरे सप्ताह में खोला जा सकता है। हालांकि इसका स्पष्टीकरण समाज कल्याण विभाग या फिर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अधिसूचना जारी होने के बाद ही हो पाएगा। 

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT