UGC NET Application 2023 : UGC NET रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाई गई है, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन


राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी नेट) दिसंबर 2023 परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। उम्मीदवार अब परीक्षा के लिए पंजीकरण और आवेदन कर सकते हैं और शुल्क का भुगतान 31 अक्टूबर (रात 11:59 बजे) तक ugcnet.nta.nic.in पर कर सकते हैं।

एनटीए ने कहा कि उम्मीदवारों से प्राप्त अभ्यावेदन पर विचार करते हुए समय सीमा बढ़ा दी गई है।

संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, आवेदन फॉर्म सुधार विंडो 1 से 3 नवंबर (रात 11:59 बजे) तक खुली रहेगी।

मूल रूप से, आवेदन की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर थी और सुधार विंडो 30 से 31 अक्टूबर थी।

एनटीए द्वारा दिसंबर के आखिरी सप्ताह में यूजीसी नेट की परीक्षा शहर सूचना पर्चियां जारी करने की उम्मीद है और दिसंबर के पहले सप्ताह में एडमिट कार्ड जारी होने की उम्मीद है।

उत्तर कुंजी और परिणाम घोषणा की तारीखों की पुष्टि नहीं की गई है।

सामान्य या अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए यूजीसी नेट का आवेदन शुल्क ₹1,150 है। सामान्य-ईडब्ल्यूएस और ओबीसी-एनसीएल आवेदकों के लिए शुल्क ₹600 है।

एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और तृतीय लिंग श्रेणियों के लिए परीक्षा शुल्क ₹325 है।

परीक्षा अधिसूचना में, एनटीए ने सख्त चेतावनी दी थी कि एक उम्मीदवार को केवल एक ही आवेदन पत्र जमा करना होगा। इसमें कहा गया है कि एक से अधिक फॉर्म भरने वालों को सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

किसी भी मदद के लिए, उम्मीदवार एनटीए से 011-40759000 /011 - 69227700 पर संपर्क कर सकते हैं या ugcnet@nta.ac.in पर ई-मेल कर सकते हैं।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT