Income Tax Recruitment : आयकर विभाग में 7027 से अधिक पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

Income Tax Department Recruitment 2023 Apply Online: अगर आप 10वीं पास, ग्रेजुएट हैं और नौकरी की तलाश में हैं, तो आपके लिए एक सुनहरा मौका है. इनकम टैक्स विभाग के प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त, अहमदाबाद के कार्यालय में Income Tax Inspector, Tax Assistant and Multi-Tasking Staff (MTS) के पदों पर बहाली की जा रही है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 1 अक्टूबर से शुरू हो रही है और आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर है. इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट incometaxgujrat.gov.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं । लगभग 7000 पदों पर भर्ती आना शेष है इसका कोई नोटिफिकेशन नहीं जारी हुआ है।

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 59 पदों को भरा जाएगा. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे सबसे पहले दिए गए इन बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें।

इन पदों पर होगी भर्तियां -

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 59 रिक्तियों को भरा जाएगा. इनमें से 2 रिक्तियां इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के पद के लिए हैं, 26 रिक्तियां टैक्स असिस्टेंट के पद के लिए हैं और 31 रिक्तियांमल्टी टास्किंग स्टाफ के पद के लिए हैं।

Income Tax भर्ती के लिए आयु सीमा -

इनकम टैक्स पद के लिए उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. टैक्स असिस्टेंट और मल्टी-टास्किंग स्टाफ पद के लिए उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए ।

फॉर्म भरने की योग्यता

इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के पद के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. टैक्स असिस्टेंट के पद के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.
मल्टी टास्किंग स्टाफ पद के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

Income Tax Department Recruitment 2023 अप्लाई लिंक -



इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये। 
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT