UP NMMS Scholarship 2023 : स्कॉलरशिप में मिलेगा ₹12000 का लाभ, जानिए कौन कर सकता है आवेदन


UP NMMS Scholarship 2023 : Uttar Pradesh National Cum Merit Scholarship के लिए होने वाले एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो खोल दी गई है. UP NMMS के लिए आवेदन entdata.co.in के जरिए 18 सितंबर 2023 तक कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन की कोई फीस नहीं देनी होगी. NMMS 2023 exam पूरे राज्य में 5 नवंबर 2023 को आयोजित किया जाना है.

कहां से कैसे भरना होगा फॉर्म- Uttar Pradesh National Means Cum Merit Scholarship में इंटरेस्ट रखने वाले कैंडिडेट्स को सबसे पहले इसके लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा. इसके लिए वेबसाइट ऊपर बताई गई है. वेबसाइट पर UP NMMS scholarship लिंक से डिटेल देख सकते हैं. वहां पर मांगे गए जरूरी डॉक्यूमेंट्स जमा करने होंगे. कोई फीस नहीं देनी. डेटा और डॉक्यूमेंट्स भरकर डायरेक्ट सबमिट करना होगा.

फॉर्म भरते समय ये डॉक्यूमेंट्स लगेंगे, रखें तैयार -

इसके लिए जिन डॉक्यूमेंट्स की जरुरत होगी वो ये हैं- स्कूल सर्टिफिकेट, इनकम सर्टिफिकेट, स्टूडेंट का फोटो और सिग्नेचर. कैंडिडेट SC, ST, दिवयांग या जिस भी कैटेगिरी से हों, उन्हें अपना सर्टिफिकेट देना होगा. इसके लिए सिर्फ कैंडिडेट्स वे ही कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं जिनके 55 फीसदी नंबर हो और मां-पिता की उम्र सालाना साढ़े 3 लाख से कम हो.

हर साल 10 हजार कैंडिडेट्स को मिलती है स्कॉलरशिप -

Uttar Pradesh National Cum Merit Scholarship के लिए चुने गए नौंवी से 12वीं तक के स्टूडेंट्स को 12000 रुपए मिलते हैं. एनएमएमएस हर साल कुल 100,000 छात्रवृत्तियां देता है· इसमें 12,000 रुपये छात्रों को प्रति वर्ष मिलते हैं.

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT