Free Coaching : उत्तर प्रदेश के इस विश्वविद्यालय में मुफ्त में कराई जा रही है कोचिंग, विद्यार्थी उठा सकते हैं लाभ


Free Coaching In University : Bundelkhand University द्वारा सरकारी नौकरी और प्रशासनिक सेवाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को अब मुफ्त कोचिंग दी जाएगी। University के Hindi Department द्वारा मुफ्त कोचिंग शुरू की जा रही है. 1 सितंबर से हिंदी विभाग में यह कोचिंग शुरू हो जाएगी. इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. जो विद्यार्थी मुफ्त कोचिंग लेना चाहते हैं, वे हिंदी विभाग में जाकर रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर सकते हैं.

Bundelkhand University के कला संकाय द्वारा इस मुफ्त कोचिंग क्लास को शुरू किया गया है. शिक्षकों के साथ जो शोधार्थी हैं, वे भी स्टूडेंट्स को पढ़ाएंगे. अलग-अलग विषयों के एक्सपर्ट यहां कोचिंग देंगे. शिक्षकों के अलावा शोधार्थी नेहा मिश्रा, माधवेंद्र, प्रीति शिवहरे और रजनीश वर्मा भी स्टूडेंट्स को पढ़ाएंगे. यह चारों ही अपने विषय में जेआरएफ हैं और university से PHD कर रहे हैं. कोचिंग क्लास 1 सितंबर से शुरू होगी. हर रोज हिंदी विभाग में दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक कोचिंग चलेगी.

सरकारी नौकरी के लिए किया जाएगा तैयार -

कला संकाय के अधिष्ठाता प्रोफेसर मुन्ना तिवारी ने बताया कि Bundelkhand University अपने विद्यार्थियों को नियमित पढ़ाई करवाने के साथ ही उन्हें सरकारी नौकरी के लिए भी तैयार करता है. विद्यार्थियों को यूपीएससी और नेट की तैयारी करवाने के उद्देश्य से इस कोचिंग क्लास को शुरू किया जा रहा है. पूर्व में भी इस कोचिंग के माध्यम से कुछ विद्यार्थियों का चयन हुआ है. विद्यार्थी हिंदी विभाग में जाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT